Actor Vikrant Massey के बारे में तमाम बातें

|

ये भी पढ़े:

बहादुरी से भरे Vikram Batra (शेरशाह) का जीवन

कौन है Vikrant Massey

Vikrant Massey Indian television industry के मशहूर कलाकारों में से एक है। जिन्होंने आज अपनी मेहनत के दम पर एक सक्सेसफुल अभिनेता का खिताब हासिल किया है। हालांकि television industry में Vikrant कसफल इतना आसान नहीं रहा लेकिन OTT platform पर रिलीज हुई मिर्जापुर वेब सीरीज ने Vikrant Massey की जिंदगी बदल दी। आपको बता दें कि Vikrant टेलीविजन इंडस्ट्री के काफी पुरानी खिलाड़ी है लेकिन उन्हें उनकी पहचान वेब सीरीज के जरिए मिली। जिसके बाद आज वह इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है।

Vikrant Massey की एक्टिंग लोगों के दिल तक सीधी लगती है। Social media से लेकर media तक आज Vikrant Massey का रुतबा चलता है। इसी कड़ी में आज हम आपको Vikrant Massey के बारे में बताने जा रहे हैं। आज हम बात करेंगे उनके जीवन की, उनके कैरियर की और उनके बारे में कुछ विशेष बातों की। अगर आप भी Vikrant के बहुत बड़े फैन हैं या उनके बारे में कुछ शिव बातें जानना चाहते हैं तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए ही है। तो चलिए जानते हैं Vikrant Massey के बारे में अनोखी बातें (Vikrant Massey biography)

परिचय

Vikrant Massey 3 अप्रैल 1987 को सपनों के शहर मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। आपको बता दें कि Vikrant Massey middle class family से बिलॉन्ग करते हैं। उनका फिल्मी जगत से कहीं से कहीं तक कोई नाता नहीं है। Vikrant के पिता का नाम जोली मेसी है और माता का नाम आमना। विक्रांत का एक बड़ा भाई है जिसका नाम मोहसिन है हालांकि इनकी कोई बहन नहीं है। इसके साथ ही आपको बता दें कि Vikrant Massey अभी तक शादी तो नहीं हुई है लेकिन actress Sheetal Thakur के साथ उनकी सगाई हो चुकी है और जल्द ही यह शादी के बंधन में भी बनने वाले हैं।

Vikant- Sheetal
Vikant- Sheetal

पढ़ाई

गौरतलब है कि, Vikrant Massey का जन्म मुंबई में हुआ है और इनकी शिक्षा भी यहीं से हुई है। उन्होंने मुंबई के सेंट एंथोनी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की इसके बाद आसन कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड साइंस से ग्रेजुएशन किया। बता दें कि Vikrant का बचपन से ही मन एक्टिंग और डांस की ओर खिंचा चला जाता था। उन्होंने बचपन से सोच रहा था कि वह या तो एक्टर बनेंगे या डांसर। वही जब Vikrant अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे उस समय इन्होंने श्यामक दावर के साथ कोरियोग्राफी भी शुरू कर दी थी।

करियर

TV industry का सुपरहिट शो बालिका वधू के जरिए Vikrant Massey ने अपने करियर की शुरुआत की थी। याद हो कि यह सीरियल कलर्स टीवी पर आता था और सीरियल मैं मदन की भूमिका Vikrant Massey ने निभाई थी। इस सीरियल के बाद Vikrant ने कई और सीरियल में भी अपनी कलाकारी दिखाई जैसे बाबा ऐसा वर ढूंढो, कबूल है। बालिका वधू से विक्रांत ने अपनी पहचान बना ली थी लेकिन अभी भी उस मुकाम तक नहीं पहुंचे थे जिसके वह हकदार हैं।

Vikrant का फिल्मी सफर

Vikrant Massey ने सीरियल्स में काम करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कदम रखा। उन की सबसे पहली फिल्म साल 2013 में आई लुटेरा थी। इस फिल्म में Vikrant Massey के अलावा Ranveer Singh और Sonakshi Sinha भी लीड रोल में शामिल थे। लूटेगा के अलावा Vikrant ने कांची द अनब्रेकेबल, दिल धड़कने दो, हाफ गर्लफ्रेंड, कार्गो, छपाक जैसी शानदार मूवीस में अपनी भूमिका निभाई।

Vikrant Massey कि सबसे फेमस फिल्म की बात की जाए तो उन्होंने a death in the gunj मैं अपने बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। इस मूवी में अभीनय निभाने के लिए उन्हें कैलिडोस्कोप इंडियन फेस्टिवल अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। इन मूवीस के अलावा हाल ही में आई हसीन दिलरूबा में भी Vikrant के अभिनय को सबने सराहा था।

Web series की दुनिया में मचाया धमाल

TV industry और Bollywood industry मैं कदम रखने के बाद Vikrant Massey ने OTT की दुनिया में भी अपने पैर पसारे। उन्होंने टॉप वेब सीरीज मिर्जापुर मैं बबलू पंडित का किरदार निभाया था। इस सीरीज की वजह से ही उनका करियर आसमानी बुलंदियों पर आ गया और आज विक्रांत इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। मिर्जापुर में Vikrant Massey की भूमिका को सभी ने बेहद पसंद किया था इसके साथ ही इसके सीजन 2 में भी उनके अभिनय को सबने सराहा था। वहीं अब कुछ ही समय में विक्रांत की एक और नई वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने जा रही है जिसका नाम है 14 फेरे।

broken but beautiful
broken but beautiful

मिर्जापुर के अलावा mx player और Netflix रिलीज हुई वेब सीरीज broken but beautiful में भी Vikrant ने अहम भूमिका निभाई है। इसकी सीजन 1 और सीजन 2 में Vikrant Massey लीड एक्टर के रूप में रहे जिसके बाद सीजन 3 में Siddharth Shukla ने अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज के दोनों सीजन में विक्रांत ने बेहतरीन काम किया है।

सोशल मीडिया

Vikrant Massey सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। जहां वो अपने फैन्स के साथ अपनी जिंदगी से जुडी चीजों के बारे में शेयर करते रहते है। साथ ही फॉलोवर्स की बात की जाए तो Vikrant Massey के इंस्टाग्राम पर 1.1 मिलियन फॉलोवर्स है। वहीं ट्विटर पर उनके 73.8 K फॉलोवर्स है। Vikrant Massey ने अपने जीवन के अब तक के करियर में बहुत नाम और इज्जत कमाई है, जो की एक इंसान के लिए बहुत बड़ी बात है। सोशल मीडिया पर अक्सर इनके चर्चे होते रहते है वही इनके डायलॉग भी लोगो को बहुत पसंद आते है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Vikrant Massey के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment