Bday Special: Singer Neha Kakkad की Biography

|

ये भी पढ़े:

Google CEO Sundar Pichai की सफलता का सफर

कौन है Neha Kakkar

Neha Kakkar एक ऐसा नाम जिसे पहले कोई नहीं जनता, आज से कुछ सालों पहले जिसकी कोई पहचान नहीं थी। लेकिन आज यह नाम हर एक इंसान की जुबान पर छाया हुआ है। अगर आप बॉलीवुड इंडस्ट्री में interest रखते है तो आपने यह नाम जरूर सुना होगा। Neha Kakkar bollywood industry की मशहूर सिंगर है। इन्होने अपने दम पर आज यह मुकाम हासिल किया है, एक वक्त था जब इन्हे रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 से इन्हे eliminate कर दिया गया था लेकिन आज Neha Kakkar इसी रियलिटी शो की जज है।

Neha Kakkad old photo
Neha Kakkar old photo

आपको बता दें कि, आज Neha Kakkar का जन्मदिन है आज वे 33 साल की हो चुकी है। इस मौके पर आज हम बात करेंगे Neha Kakkar की, उनके जीवन की और उनके करियर की। आपको बता दें कि, एक दौर था जब Neha Kakkar और उनके भाई-बहन जगरातों में गाया करते थे लेकिन आज वे इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है। आज हम Neha Kakkar के उस सफर की भी बात करेंगे। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय

Neha Kakkar का जन्म 6 जून 1988 को भारत के उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश में हुआ था। Neha के पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ है, जोकि एक गैर सरकारी संस्था में काम करते है और माता जी का नाम नीति कक्कड़ है। Neha के 2 भाई बहन है उनके भाई का नाम Tony Kakkar है जोकि एक म्यूजिक डायरेक्टर है। और उनकी बहन का नाम Sonu Kakkar है, वो भी एक गायिका है।

आपको बता दें कि, जब Neha Kakkar महज 4 साल की थी तभी से उन्होंने धार्मिक भजन गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया था कि, उनके परिवार को चलाने के लिए उनके पिता कितनी मेहनत करते थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो गाने को लेकर अपनी बड़ी बहन से प्रेरित हुई थी।

पढाई

Neha Kakkar ने दिल्ली में शिक्षा ग्रहण की है। उन्होंने दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से अपनी शुरूआती पढाई लिखाई की है। जब वो 11 वीं में दिल्ली में थी तब उन्होंने एक रियलिटी शो में भाग लिया था, बाद में गाने की तरफ झुकाव और व्यस्तता की वजह से उनकी पढाई पूरी नहीं हो पाई। क्योकि उनके पास समय का आभाव था जिस वजह से वो कॉलेज नहीं जा पाई। इसी वजह से उनकी पढाई अधूरी ही रह गई।

करियर

Neha Kakkar के भाई Tony Kakkar ने कुछ समय पहले खुलासा किया था कि उनके परिवार की स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि तीसरे बच्चे का जन्म हो लेकिन आठ हफ्ते बीत जाने की वजह से उनकी मां अबॉर्शन नहीं करा पाई थीं। Neha Kakkar और उनकी बहन Sonu Kakkar दोनों बचपन में जगरातों में भजन गाती थीं। दोनों ने काफी समय तक भजन गाकर ही पैसा कमाया है।

जिसके बाद सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के बाद से तो Neha की किस्मत बदल गई। हालांकि शो वो नहीं जीत पाईं लेकिन उनकी गायिकी की यात्रा यहीं से शुरू हो गई। Neha ने हार नहीं मानी और 2008 में नेहा ने एल्बम (नेहा द रॉकस्टार) लॉन्च किया था।

ऐसे मिली पहचान

इस एल्बम को लोगो ने काफी पसंद किया। जिसके बाद फिर साल 2011 में Neha Kakkar को सेकंड हैंड जवानी गाना गाने का मौका मिला। ये गाना हिट साबित हुआ, यह गाना नेहा का बॉलीवुड में पहला गाना था। इसके बाद गानों की लिस्ट बढ़ती ही गई। साल 2013 में Neha Kakkar ने sunny sunny गाना Honey Singh के साथ गाया जो लोगो को काफी पसंद आया। इस गाने के बाद से ही Neha Kakkar ने अपनी एक पहचान कायम कर ली थी।

Neha Kakkad family
Neha Kakkar family

धीरे-धीरे Neha ने अपने भाई Tony के साथ मिलकर “मिले हो तुम हमको” गाना गाया जो भी लोगो को बहुत पसंद आया। इस गाने से उनके भाई टोनी कक्कर को पहचान मिली। आपको बता दें कि, इस गाने पर अब तक 1 बिलियन से भी ज्यादा View हो चुके है | इसके बाद Neha Kakkar Star Singer बन गयी और उनको एक से एक बॉलीवुड गाने मिलने लगे।

शादी

Neha Kakkar ने बीते वर्ष 24 अक्टूबर 2020 को ही Rohanpreet Singh के साथ सात फेरे लिए थे। दोनों के बीच उम्र का बहुत बड़ा फासला है लेकिन जब इश्क हो तो उम्र का फासला कोई मायने नहीं रखता। दोनों अक्सर अपनी प्यार भरी तस्वीरें और वीडियोज साझा करते रहते हैं। उनके फैन्स को भी उनकी जोड़ी बहुत रास आती है। Rohan जहां 25 साल के है वहीं Neha अब 33 साल की हो चुकी है लेकिन ये उम्र की दीवार उनके प्यार के बीच नहीं आई।

लव स्टोरी

आपको यह जान का आश्चर्य होगा कि, नेहुप्रीत का प्यार पहली नजर वाला है। दोनों पहली बार सॉन्ग ‘नेहू द व्याह’ के लिए साथ आए थे। इस दौरान दोनों पहली बार मिलते ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। वहीं अपनी Love Story के बारे में Rohanpreet का कहना है कि, ‘हम दोनों पहली बार ‘नेहू द व्याह’ गाने के सेट पर मिले थे। मुझे नहीं पता था कि इस गाने की लाइन्स कैसी लिखी हैं और, यह भी नहीं जानता था कि यही लाइन्स हमारी रियल लाइफ में एक दिन सच साबित हो जाएंगी।

इस गाने ने ही मेरी जिंदगी बदली है। मेरे लिए यह पहली नजर में बिल्कुल प्यार था। वह उन लोगों में से एक है जो जमीन से जुड़े हुए हैं। एक दिन, मैंने उसे प्रपोज़ करने की हिम्मत जुटाई और उसने हां कह दिया। शुकर है मेरे रब्बा।’

NehuPreet
NehuPreet

सिर्फ रोहन को ही पहली बार में attraction नहीं हुआ था बल्कि Neha ने भी Rohan को पहली नजर में दिल दे दिया था। वहीं नेहा का कहना है कि, ‘उनके यानी रोहन के बारे में मेरी पहली धारणा थी कि वह सेट पर हर एक व्यक्ति के लिए बहुत अच्छे थे, और वह काफी क्यूट थे। मैं रोहनप्रीत के लिए एक अट्रैक्शन महसूस करती थी। मुझे शुरुआती दिनों में ही महसूस हो गया था कि हां, यही सही लाइफ पार्टनर है मेरे लिए।’

तो बस ऐसे शुरू हुई थी नेहुप्रीत की लव स्टोरी। दोनों का पहली नजर का प्यार आखरी सांस तक का हमसफ़र बन गए। दोनों की शादी के चर्चे भी हर जगह शुमार थे।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Neha Kakkar के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

2 thoughts on “Bday Special: Singer Neha Kakkad की Biography”

Leave a Comment

close