Fitness queen Shilpa Shetty Kundra की biography

|

ये भी पढ़े:

Sandeep Maheshwari की असफलता से सफलता की कहानी

कौन है Shilpa Shetty Kundra

Shilpa Shetty Kundra को तो हम सब जानते ही है। Bollywood की Fitness Queen Shilpa Shetty Kundra हमेशा चर्चाओं में शुमार रहती है। 90 के दशक से लेकर आज के इस दौर तक Shilpa Shetty कभी outdated नहीं हुई है हालांकि उन्होंने फ़िल्मी जगत से दूरियां जरूर बना ली है लेकिन वे आज भी सबके दिलों पर राज करती है। Shilpa हमेशा अपनी fitness के लिए जानी जाती है। उनके जैसी perfact body आज हर कोई पाना चाहता है। Shilpa Shetty Kundra सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और वो अक्सर अपने सीक्रेट्स रेविल करती है। Shilpa Shetty का अपना ब्रांड है, Shilpa Shetty वे उसी ब्रांड के कपड़े पहनती है।

आज हम बात करेंगे Shilpa Shetty Kundra के बारे में, उनकी निजी जीवन की और उनके करियर की। आपको बता दें कि, Shilpa Shetty रियेलेटी शो बिग ब्रदर की विजेता भी रह चुकी है। साथ ही आपको यह जानकार हैरानी होगी कि, Shilpa Shetty को दी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु और उर्दू भाषाएं आती है। तो चलिए जानते है उनके बारे में:

परिचय

Shilpa Shetty का जन्म 8 जुलाई 1975 मैंगलूर कनार्टक में हुआ था। इनके पिता का नाम सुरेंद्र शेट्टी और माता का नाम सुनंदा शेट्टी है। इनके माता-पिता दोनों ही एक दवाई के व्यापार में था। शिल्पा शेट्टी की एक बहन भी है जिसका नाम शमिता शेट्टी हैं। जो कि वह भी एक अभिनेत्री है।

पढाई

Shilpa Shetty ने अपनी शुरुआती पढाई मुंबई के चेंबूर में एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल से की है। जिसके बाद आगे की पढाई करने के लिए उन्‍होने फिर पोद्दार कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया। Shilpa Shetty ने न केवल पढ़ाई में बल्कि नृत्य और खेल भी महारत हासिल की है। आपको बता दे कि, Shilpa एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं और अपने स्कूल के दिनों में, वह वॉलीबॉल टीम की कप्तान भी थीं।

करियर

Shilpa Shetty ने महज 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी उस समय वे 10वीं कक्षा में थी। आपको बता दें कि, Shilpa Shetty के करियर का सबसे अपना पहला विज्ञापन लिम्का का था। उसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने कई विज्ञापनों मे काम किया।

बॉलीवुड में पहला कदम

Shilpa ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक अभिनेत्री फिल्म सन 1993 बाजीगर से की। जिसमें उन्होंने Shahrukh Khan और Kajol के साथ काम किया था। इसके बाद Shilpa ने एक के बाद एक “मै खिलाड़ी तू अनाड़ी”, “बाजीगर”, “धडंकन”, “जिगर”, “गर्व”, “कर्ज”, “रिश्ते”, “हथियार”, “चोर मचाए शोर”, “शादी करके फंस गए यार”, “स्ट्रीट डांसर” आदि कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा Shilpa ने अभी तक हिंदी, तमिल, तेलगू और कन्नड फिल्‍मो मे काम किया है। Shilpa ने एक रियलिटी डांस शो ‘झलक दिखला जा’, बिग बॉस के सीजन-2, नच बलिए, आदि शो मे भी बतौर जज के रूप में शामिल हुई है।

शादी

Shilpa Shetty की शादी Businessman Raj Kundra से हुई है। दोनों की लव मैरिज है शिल्पा-राज ने 22 नवम्बर 2009 को शादी की थी। जिसके बाद अब उन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम Viyaan Kundra है। दोनों की शादी को अब 11 साल पूरे हो चुके है और वे अपनी जिंदगी में खुश है।

Shilpa Shetty family
Shilpa Shetty family

अफेयर

ऐसा नहीं है कि, Shilpa- Raj से पहले किसी के साथ रिलेशन में नहीं थी। आपको बता दें कि, Shilpa Shetti का सबसे पहला अफेयर Akshay Kumar के साथ था। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान Shilpa ने कहा था कि, “Akshay Kumar ने मुझे इस्तेमाल किया और किसी दुसरे के मिलने पर मुझे छोड़ दिया और इसी प्रकार इनका रिलेशन खत्‍म हो गया।” इसके बाद में Shilpa Shetty का नाम फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ भी जोड़ा गया लेकिन इनका अफेयर ज्‍यादा दिन तक नही चल सका और ये एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद Shilpa Shetty की मुलाकात Raj Kundra से हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया।

गर्व का पल

आपको बता दें कि, Shilpa Shetty Kundra को साल 2019 के चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। Shilpa Shetty Kundra और Raj Kundra को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह अवार्ड दिया गया था। आपको बता दें कि, भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शिल्पा को इस पुरस्कार से सम्मानित किया था।

इस मौके पर शिल्पा बेहद खुश दिखाई दे रही थीं। साथ ही उन्होंने ये अवार्ड पाकर अपनी खुशी को जाहिर किया और कहा कि- “मैं यह पुरस्कार पाकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं और मुझे लगता है कि अपने देश को स्वच्छ रखना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। स्वच्छता दिमाग से शुरू होती है। जब हम अपना घर साफ रखते हैं, तो देश क्यों नहीं? इस वर्ष अपने पूरे कार्बन फुटप्रिंट को ऑफसेट करने के लिए मैंने 480 पेड़ लगाए।”

सोशल मीडिया

Shilpa Shetty Kundra Social Media पर काफी एक्टिव रहती है। उन्हें लाखों लोग फॉलो करते है साथ ही उनके फिटनेस टिप्स को भी कई सरे लोग फॉलो करते है। वहीं अगर फॉलोवर्स की बात की जाये तो Instagram पर 20.6 मिलियन फॉलोवर्स है और Twitter पर उनके 6.1 मिलियन फॉलोवर्स है। Shilpa Shetty जैसी फिट बॉडी हर कोई चाहता है। Shilpa Shetty काफी फिट है और आपको बता दें कि, शिल्पा के यूट्यूब पर 2 चैनल भी है। एक चेंनल पर वे हैल्थी रेसिपीज़ शेयर करती है। इस चैनल पर उनके 2.61 सब्सक्राइबर्स है। वहीं दूसरे चेंनल में वे योग वीडियोस डालती है इस चैनल पर उनके 923K सब्सक्राइबर्स है।

Shilpa Shetty Kundra
Shilpa Shetty Kundra

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Shilpa Shetty Kundra के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

2 thoughts on “Fitness queen Shilpa Shetty Kundra की biography”

Leave a Comment