पत्रकारिता की दुनिया का चमकता तारा Kanupriya की Biography

|

कौन है KANUPRIYA

kanupriya tv anchor की दुनिया का वो चमकता तारा है जो आज आसमान के तारों के साथ शामिल हो गई है। जी हां, मशहूर ANCHOR, JOURNALIST कनुप्रिया आज हमारे बीच नहीं है, दरअसल उन्हें कोरोना वायरस ने हरा दिया। कनुप्रिया आज हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन वो हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। आज हम बात करेंगे उस इंसान की जिन्होंने पत्रकारिता की दुनिया में नाम कमाया और एक अलग मिसाल कायम की। आज हम बात करेंगे उन्हीं के जीवन की उनके यादगार पलों की।

परिचय

ANCHOR KANUPRIYA का पूरा नाम है कनुप्रिया सहगल। कनुप्रिया शादीशुदा थी। उन्होंने Mass Communication में अपनी पढाई पूरी की थी। आपको बता दें कि, अभी तक उनकी निजी जिंदगी की खबर सामने नहीं आई है। उनकी दो लड़किया है जिनका नाम है: ओजस्वनी और गुंचा। ये दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना रही है।

doughter

करियर

कनुप्रिया NDTV NEWS चेंनल की एंकर थी जो एक DEBIT SHOW को होस्ट करती थी। इससे पहले उन्होंने IBN7 के साथ भी एक एंकर के रूप में काम किया है। उन्होंने पत्रकारिता की दुनिया में एक अलग नाम कमाया था। आपको बता दें कि उन्हें JOURNALISM का 20 का EXPERINCE था। इतना ही नहीं वे पत्रकार के साथ-साथ एक मॉडल भी थी उन्होंने एक बार मिस इंडिया का भी खिताब हासिल किया है।

anchor

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन से बतौर एंकर के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने अपने आगे के करियर में ACTING और THEATER की FIELD में भी अपना हुनज आजमाया। इतनी सारी खूबियों के साथ-साथ वे एक अच्छी स्क्रिप्ट राइटर भी थीं। वहीं ‘अवेकनिंग विद ब्रह्म कुमारी’ के साथ भी उन्होंने काफी समय बिताया और यहां से उन्हें अलग ही पहचान मिली।

पिता के साथ हुआ था हादसा

इसी साल यानी 2021 में कनुप्रिया अपने पिता के साथ SRI LANKA की ट्रिप पर गई थी। इस दौरान उनके पिता ने एक ROAD ACCIDENT में अपनी जान गवा दी। आपको बता दें कि, कनुप्रिया के पिता का नाम गंगा प्रसाद विमल था। वे एक बहुत नामी हिंदी साहित्यकार थे। जिनका अभी हालही में एक्सीडेंट से निधन हो गया।

सोशल मीडिया पर थी ACTIVE

आज के समय में हर कोई सबसे ज्यादा SOCIAL MEDIA पर ही ACTIVE रहता है। आपको बता दें कि, कनुप्रिया के INSTAGRAM में 9 हजार से भी ज्यादा FOLLOWERS है और TWITTER पर उनके 481 FOLLOWERS थे। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी उनके FANS को उनकी कमी हमेशा महसूस होगी।

123

फेसबुक की आखिरी पोस्ट

जैसा की हमने बताया कि KANUPRIYA सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी। वहीं अगर बात की जाते उनके आखिरी पोस्ट की तो फेसबुक पर उनका आखिरी पोस्ट कोविड से लड़ाई के बारे में था। उन्होंने लिखा था कि:

प्रिय फेसबुक परिवार

मैं कनुप्रिया वर्तमान में कविड से लड़ रही हु। कृपया आप सभी मेरे लिए प्रार्थना करे। प्रार्थना करे कि ऑक्सीजन का स्तर ऊपर जाए और बुखार निचे रहे। मई खुद को एक FIGHTER मानती हु और इस वायरस से लड़ रही हु। इसीलिए मेरे लिए प्रार्थना करे और मेरी मदद करे की मैं इस वायरस को हरा सकू। हम मानते है कि प्रार्थना जादू और चमत्कार पैदा करती है। कृपया प्रार्थना करे।

बॉलीवुड का सफर

कनुप्रिया को शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक था। जिसके चलते उन्होंने 80 से ज्यादा TV SERIALS और 50 से ज्यादा MOVIES में काम किया है। उनके कुछ टेलीफिल्म्स के नाम कुछ इस प्रकार है: तुम्हारा इंतेजार है, अनोरा, रंजिशेन, अब और नहीं, सुर सरगम, भंवर, कही तो होगा, मेरी कहानी, कार्तवीय, टेसू के फूल।

मृत्यु

वैश्विक महामारी Corona Virus का प्रकोप इतना ज्यादा बढ़ गया है कि अब यह इस दुनिया से हमारे चमकते तारों को भी ये अलग करने लगा है। आपको बता दें कि, ANCHOR KANUPRIYA इस महामारी से जूझ रही थी लेकिन इस जंग में वे हार गई। इसकी जानकारी खुद ब्रह्माकुमारी शिवानी ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने कहा कि, कनुप्रिया ने दो दिनों पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर बताया था कि वो अस्पताल में भर्ती हैं और सभी उनकी सलामती के लिए दुआ करें। रिपोर्ट्स की मानें तो ऑक्सीजन लेवल कम होने और बढ़ते बुखार के कारण उनका निधन हुआ।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। आज कोरोना महामारी के इस दौर में हम सब ने किसी न किसी अपने को खोया है यह महामारी आपके ऊपर हावी न हो जाए इसीलिए अपने घरों में रहे सुरक्षित रहे। अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो जरूर अपने परिजनों और अपने फ्रेंड को शेयर करे। अगर आपको हमसे कुछ पूछना है तो आप हमे कमेंट के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका जवाब मिल जायेगा।

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment

close