पॉपुलर रोस्टर AJAY NAGAR {CARRY MINATI} का जीवन परिचय

|

ये भी पढ़े
BHUMI PEDNEKAR का जीवन परिचय

CARRY MINATI का नाम तो आपने सुना ही होगा। जी हाँ हम बात कर रहे है YOUTUBE की दुनिया के सबसे पॉपुलर सितारे CARRY की। CARRY MINATI इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रोस्टर और कॉमेडियन है जो की YOUTUBE में काफी फेमस है। आपको बता दें कि, CARRY MINATI के YOUTUBE पर 2 चैनल है। जिनका नाम कैरी मिनाटी और कैरी इज़ लाइव है। यूट्यूब चैनल CARRY MINATI पर रोस्ट और कॉमेडी वीडियो अपलोड करते है। दूसरे चैनल कैरी इज़ लाइव पर गेमिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करते है। कैरी एक बेहतरीन रोस्टर के साथ साथ गेमर, रैपर भी हैं।

आज हम बात करेंगे CARRY MINATI की, उनके निजी जिंदगी की और उनके इस मुकाम के सफर की। आपको बता दें कि, CARRY MINATI अभी सिर्फ 21 साल के है और आज उन्हें पूरा देश जनता है। इतनी छोटी सी उम्र ने CARRY MINATI ने कैसे इतना बड़ा नाम किया इसकी वजह जानने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए शुरू करते है।

परिचय

CARRY MINATI का पूरा नाम AJAY NAGAR है जो की बहुत कम लोगों को ही पता है। उन्हें ज्यादातर लोग CARRY MINATI के नाम से ही जानते है। उनका जन्म 12 जून 1999 में हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। परिवार में उनके मम्मी पापा के अलावा एक भाई भी है जिनका नाम यश है। यश नागर म्यूजिक प्रोडक्शन और गिटार बजाने का काम करते है। CARRY MINATI ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की। लेकिन इनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था और वे पढाई में भी ज्यादा कुछ ख़ास नहीं थे। लेकिन उनका मन गेमिंग में ज्यादा लगता था।

CARRY MINATI हमेशा से कुछ अलग करना चाहते थे। जिसके चलते उन्होंने 2016 में पढ़ाई छोड़ दी और फिर यही से इनके यूट्यूब करियर की शुरूआत हुई। 10 साल छोटी उम्र से ही गेमिंग का शौक रखते थे और वो हमेशा यूट्यूब पर ही उलझे रहते थे।

करियर

पढाई छोड़ने के बाद CARRY MINATI ने अपना करियर YOUTUBE में बनाने का सोचा जिसके चलते उन्होंने उनका पहला YOUTUBE चेंनल Stealthfearzz बनाया। CARRY MINATI ने अपने इस चेंनेल में फुटबॉल खेल से सम्बंधित ट्रिक्स और टुटोरिअल की वीडियो अपलोड करना शुरू किया। लेकिन यह चेंनल ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया।

जिसके बाद CARRY MINATI ने अपने गेमिंग स्किल को लोगों के सामने लाने के लिए एक गेमिंग चैनल स्टार्ट कर दिया और उसका नाम रखा Addicted. इस चैनल पर वे अपने गेमप्ले की वीडियो डालते थे लेकिन लोग इनके गेमप्ले से ज़्यादा इनकी मज़ेदार मिमिक्री को एन्जॉय करते थे। आपको बता दें कि, CARRY सनी देओल और रितिक रोशन की मिमिक्री करने के साथ-साथ गेम भी खेलते थे। लेकिन उनका ये चैनल भी कुछ खास पहचान नहीं बना पाया।

इस चैनल की नाकामयाबी के बाद भी CARRY ने हार नहीं मानी और उन्होंने इसी चैनल का नाम carry deol रख लिया। जिसके चलते CARRY ने मिमिक्री के साथ-साथ रोस्टर भी करना शुरू कर दिया।

ऐसे बने पॉपुलर

धीरे-धीरे CARRY का YOUTUBE चेंनल पटरी पर आया लेकिन फिर चेंनल ने रफ़्तार तब पकड़ी जब CARRY ने यूट्यूब चैनल BB ki vines पर रोस्टिंग की। BB ki vines यानी कि आज के जाने माने YOUTUBER BHUVAN BAM उस समय भी काफी पॉपुलर थे। कैरी की ये रोस्ट वीडियो रातों रात वायरल हो गयी। फिर CARRY ने इस चैनल का नाम बदल कर CARRY MINATI रख दिया। जिसके बाद आज के समय में CARRY MINATI इंडिया के सबसे बड़े पॉपुलर रोस्टर है। उनकी पॉपुलरी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है।

Carry Roasted BB ki Vines
Carry Roasted BB ki Vines

टिकटोक रोस्ट

इसके बाद CARRY के YOUTUBE पर SUBSCRIBER बढ़ते ही गई और वो फेमस होते गए। जिसके चलते बीते साल यानी 2020 में जब गवर्नमेंट ने टिकटोक पर पाबन्दी लगा दी थी तब CARRY का एक और वीडियो काफी पॉपुलर हुआ। दरअसल CARRY ने एक TIKTOKER पर एक ROSTED वीडियो बना दी थी। इनकी ये वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल गयी और इनके सब्सक्राइब 14.7 मिलियन से बढ़ कर आज 29.9 मिलियन तक पहुँच गए है।

Carry Roasted Tiktokers
Carry Roasted Tiktokers

YOUTUBE

आपको बता दें कि, CARRY MINATI के YOUTUBE पर Carryminati नाम के उनके यूट्यूब चैनल पर 29.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं जो तेजी से बढ़ रहे हैं। सिर्फ यूट्यूब से ही CARRY MINATI करोड़ों की कमाई करते हैं। लेकिन करोड़ों की कमाई के बावजूद कैरी मिनाती आज भी परिवार के साथ बेहद सिंपल लाइफ जी रहे हैं और फरीदाबाद वाले घर में ही रह रहे हैं।

सोशल मीडिया

CARRY MINATI सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। जैसा की हम जानते है कि, वो YOUTUBE पर वीडियो बनाते है इसके साथ ही CARRY अपने INSTAGRAM और TWITTER पर भी काफी ध्यान देते है। वहीं अगर फॉलोवर्स की बात की जाए तो इंस्ट्राग्राम पर CARRY के 12.4 मिलियन फॉलोवर्स है वहीं ट्विटर पर उनके 2.6 मिलियन फॉलोवर्स है। सोशल मीडिया के जरिये CARRY लोगों की मदद के लिए भी आगे आ रहे है। वे अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये लोगों की मदद भी कर रहे है।

CARRY के गानों की लिस्ट

जैसा की हमने आपको बताया था कि, CARRY को रैपिंग का भी शौक है। जिसको पूरा करने के लिए CARRY ने कुछ रेप सॉन्ग भी गए है:
Disstrack bye pewdiepie
Trigger
Zindgi – Carryminati X Wily Frenzy
VARDAAN
YALGAAR

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment

close