Rapper Emiway Bantai की Biography

|

ये भी पढ़े:

1994 की Miss World Aishwarya Rai Bachchan का परिचय

कौन है Emiway Bantai

Bollywood में छाने और देश में अपना नाम बनाने का सपना तो हर कोई देखता है लेकिन इसको मुक्कम्मल बहुत कम लोग कर पाते है। वहीं आज हम ऐसे ही इंसान की बात करने जा रहे है जिसने अपनी मेहनत और लगन की दम पर जमीन से आसमान तक का सफर तय किया है। बंगलौर की एक छोटी सी गली से देश का हीरा निकलेगा यह किसी ने सोचा भी नहीं था। अब तो आप समझ ही गए होंगे की हम किसकी बात कर रहे है, जी हां हम बात कर रहे है Emiway Bantai की। जिनके Hip hop rap songs ने पूरे देश को हिला दिया है।

Emiway Bantai का नाम बेस्ट रैपर्स में तो आता ही है इसके साथ ही इनका नाम बेस्ट youtubers में भी शुमार है। आज हम बात करेंगे Emiway Bantai की, उनके करियर की और उनके निजी जीवन की। आज हम आपको उनका पूरा जीवन परिचय देंगे उनकी मेहनत से वाकिफ कराएंगे। Emiway Bantai सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और उन्हें लाखों लोग फॉलो करते है और बहुत प्यार देते है। तो चलिए जानते है उनके बारे में पूरी डिटेल:

परिचय

Emiway Bantai का जन्म 13 नवंबर 1995 को कर्नाटक के बंगलौर में हुआ था। आपको बता दें कि, Emiway Bantai का असली नाम शाहरुख़ सेख है। इनके दोस्तों ने इनका नाम Emiway Bantai रखा था। ये मुस्लिम कमिटी से ताल्लुक रखते है इनका जन्म एक लोअर मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। लेकिन इनके सपने बहुत बड़े थे। Emiway bantai एक छोटी सी गली से निकले हुए एक बहुत बड़े hip hop rap star और अभिनेता है। इनके चाहने वाले लाखो करोड़ो की तादाद में है।

पहले ये बहुत गरीब थे और मुंबई में एक छोटे से कमरे में अपनी Family के साथ रहते थे लेकिन अब अपने talent के दम पर Emiway bantai ने अपनी गरीबी को दूर कर दिया और financially अच्छे हो गए। इस बात में कोई संदेह नहीं है की ये बहुत ही अच्छे nature के इंसान है। इन्होने अपने social media account द्वारा polythene bag के कम उपयोग जैसे सामाजिक काम को भी फैलाये।

पढाई

वैसे तो एमीवे Emiway बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थे। बचपन से उन्हें डॉक्टर बनना था लेकिन 11वीं में उन्हें रेप में इतना खो चुके थे कि वह 11वीं में फेल हो गए। जिसके बाद उन्होंने यहीं से अपनी पढ़ाई छोड़ दी और रेप में कैरियर बनाने का सोच लिया।

करियर

Emiway bantai ने 3 मई 2013 को अपना यूट्यूब चैनल बनाया। जिसमें उन्होंने अपना पहला गाना Glient lock अपलोड किया पर उस गाने को इतनी लोकप्रियता नहीं मिली। Emiway bantai पर रैपिंग का सुरूर कुछ इस कदर छा गया था कि वह Hard Rock के cafe में काम करने लगे। जिसके बाद उन्होंने और मेहनत की और youtube पर लगातार अच्छे रेप सॉन्ग आने लगे। जिसके चलते 2014 में “aur bantai” नाम का एक सॉन्ग बहुत ही पॉपुलर हुआ और उस पर एक मिलियन से ज्यादा view आए।

Emiway Bantai
Emiway Bantai

Emiway bantai के बारे में एक खास बात यह है कि, Emiway bantai अपनी वीडियो के सॉन्ग खुद ही लिखते है और खुद ही एडिटिंग भी करते हैं। इसके साथ ही वे अपने आपको एक independent artist भी कहते हैं। वहीं 2019 में “मचाएंगे” गाने के बात तो उनके करियर ने एक अलग ही उछाल मारी। इस गाने के बाद से Emiway bantai पूरे देश में छा गए थे।

मूवी में किया काम

Emiway bantai ने बॉलीवुड में डेब्यू 2019 में आई फिल्म “गली बॉय” किया था। हालांकि इस मूवी में उनका एक छोटा सा किरदार था। लेकिन यह मूवी बॉक्सऑफिस पर काफी सफल साबित हुई। इस मूवी में Alia Bhatt और Ranveer Singh ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Emiway v/s Raftaar

Emiway और Raftaar के बीच की जंग की शुरुआत तब हुई जब रफ्तार ने कुछ rapper के बारे में टिप्पणी की। जिसके बाद यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ और कुछ rappers को अच्छा नहीं लगा और इस पर उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। कुछ दिनों बाद वह अपने एक टीवी शो में इसके बारे में सफाई दी और वह emiway के बारे में कुछ कहा।

Emiway vs Raftaar
Emiway vs Raftaar

इसमें Emiway का कहना है उनको raftaar दिल्ली बुलाया था sign करने के लिए तथा एक चीज़ के लिए वे emiway के साथ मिलकर एक गाना बनाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। लड़ाई की वजह यह है की रफ़्तार ने बताया की डिवाइन rap के मामले में emiway से बड़े है, इसी बात को लेकर emiway ने diss track निकाले और diss track का सिलसिला शुरू हुआ।

diss track songs

  1. samjh mein aaya kya (emiway bantai)
  2. sheikh chilli (raftaar)
  3. giraftaar (emiway bantai)
  4. anime hentai (raftaar)
  5. khatam (bantai bhai)

सोशल मीडिया

गौरतलब है कि, आज हर दूसरा इंसान social media पर आपको एक्टिव मिल ही जाएगा। वहीं Emiway bantai भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। लाखों की संख्या में सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर्स है। साथ ही आपको बता दें कि, Emiway bantai के instagram पर 3.7 मिलियन फॉलोवर्स है। इंस्टाग्राम पर वे अपने फॉलोवर्स के साथ अपनी जिंदगी से जुडी काफी चीजे शेयर करते रहते है। वहीं अगर बात की जाए twitter की तो यहां पर Emiway bantai के 29.7 k फॉलोवर्स है। वहीं अगर youtube की बात की जाए तो आपको बता दें कि, Emiway bantai के यूट्यूब पर 15.6 मिलियन subscribers है। उनके वीडियो पर काफी अच्छे views जाते है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Emiway bantai के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

1 thought on “Rapper Emiway Bantai की Biography”

Leave a Comment

close