ROADIES WINNER RANVIJAY SINGHA का Biography

|

ये भी पढ़े:

CHILD ACTRESS AASHIKA BHATIA की SUCCESS STORY

कौन है RANVIJAY SINGHA

RANVIJAY SINGHA MTV ROADIES के सीजन 1 के विजेता है। RANVIJAY SINGHA आज BOLLYWOOD की जानी मानी हस्ती है। RANVIJAY SINGHA को कई लोग अपना आइडियल भी मानते है। वे आज जो कुछ भी है अपने बलबूते पर ही है उन्होंने अपनी फिजिक्स की दम पर ROADIES का खिताब अपने नाम किया था। उस समय RANVIJAY SINGHA को कोई नहीं जनता था लेकिन आज उन्हें हर कोई जनता है और अपना आइडियल भी मानते है। ROADIES के अलावा RANVIJAY SINGHA SPILITSVILLA को भी होस्ट करते है।

RANVIJAY SINGHA ने रियलिटी शो के अलावा कुछ मूवीज में भी काम किया है। RANVIJAY SINGHA सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। वे अक्सर अपने फैन्स के साथ अपनी जिंदगी के खट्टे-मीठे पल शेयर करते रहते है। आज हम बात करेंगे RANVIJAY SINGHA के बारे में उनकी निजी जिंदगी के बारे में और उनके करियर के बारे में। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय और पढाई

RANVIJAY SINGHA का जन्म 16 मार्च 1983 में हुआ था। उनके पिता रिटायर आर्मी ऑफिसर हैं। उनका एक भाई जो जो नेवी में कार्यरत हैं। आर्मी में पिता के होने के कारण RANVIJAY SINGHA ने भारत के कई शहरों में रहकर पढ़ाई की हैं। वह अपने परिवार में अकेले ऐसे है जिसे ACTING और TV HOST बनने की रूचि जागी। उनके परिवार में ज्यादातर लोग आर्मी में ही कार्यरत हैं।

करियर

RANVIJAY SINGHA के करियर की शुरुआत MTV के शो ROADIES के दौरान शुरू हुआ था। ROADIES जितने के बाद RANVIJAY अब इस शो में VJ (वीडियो जॉकी) के रूप में नजर आते हैं। MTV ROADIES HOST करने के अलावा वह Scooty Pep Tin Diva, MTV Splitsvilla और MTV Force India भी होस्ट कर चुके हैं। ROADIES की जर्नी भी RANVIJAY के लिए आसान नहीं थी इस शो में उन्होंने जीतोड़ मेहनत की है। जिसके बाद वो आज इस मुकाम पर पहुंचे है।

फ़िल्मी करियर

RANVIJAY SINGHA बचपन से ही ACTOR बनना चाहते थे। उनकी यह खवाहिश ROADIES जितने के बाद सच हुई। RANVIJAY ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “टॉस एंड मुंबई कटिंग” से की थी। इसके बाद वह AJAY DEVGAN और SALMAAN KHAN के “लंदन ड्रीम्स” में नजर आये। लेकिन यह मूवी बॉक्स-ऑफिस पर बेहद बुरी फ्लॉप साबित हुई थी। इसके अलावा RANVIJAY ने AKSHAY KUMAR और AISHWARYA RAI BACHCHAN की फिल्मक्शन फिल्म्स में भी नजर आये थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-थक व्यापार किया था। यह एक रेट्रो स्टाइल फिल्म थी। वह हिंदी फिल्मों के अलावा कई पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुकें हैं।

Ranvijay Singha
Ranvijay Singha

“Toss: A Flip of Destiny” RANVIJAY की पहले मूवी थी। 2009 में आई यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चले लेकिन RANVIJAY ने अपनी पहचान इस मूवी से बना ली थी। इसके बाद RANVIJAY ने “लंदन ड्रीम्स“, “एक्शन रीप्ले”, “धरती”, “मोड” और “3 AM” जैसी मूवी में काम किया। आपको बता दें कि, RANVIJAY की 3 AM एक हॉरर मूवी है। जिसकी कहानी को एक अच्छा मोड़ दिया गया है।

शादी

RANVIJAY SINGHA ने अपने करियर के शुरुआत दौर में ही PRIYANKA VOHRA से शादी कर ली थी। आपको बता दें कि, PRIYANKA लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं, हालांकि कपल की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दरअसल शादी के पहले PRIYANKA LONDON में रहती थी। RANVIJAY-PRIYANKA की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी जब वो इंडिया आई थीं। तभी पहली बार दोनों ने एक-दूसरे को देखा था।

अगले दिन फ्रेंड की पार्टी में RANVIJAY-PRIYANKA फिर से मिले थे। तब दोनों ने आपस बात की थी। PRIYANKA को RANVIJAY काफी समझदार और मजाकिया लगे थे। इस मुलाकात के बाद प्रियंका वापस लंदन लौट आईं और दोनों अपनी लाइफ में बिजी हो गए।

RANVIJAY-PRIYANKA को कुछ समय बाद ये अहसास हो गया था कि दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं। जिसके बाद दोनों ने अपने माता-पिता से रिश्ते के लिए मंजूरी मांगी। इसमें ज्यादा दिक्कत नहीं आई क्योंकि दोनों पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखते है। लगभग तीन साल तक डेट करने के बाद 2014 में, RANVIJAY-PRIYANKA शादी के बंधन में बंध गए। आपको बता दें कि, RANVIJAY-PRIYANKA का रोका दुबई में हुआ था।

Ranvijay and Priyanka
Ranvijay and Priyanka

कपल का आनंद कारज और रिसेप्शन केन्या के मोम्बासा में आयोजित किया गया था। शादी के बाद, प्रियंका के परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए रणविजय लंदन चले गए थे। बाद में भारत लौटकर कपल ने दिल्ली में रिसेप्शन दिया था, जिसमें कई सेलिब्रिटी शामिल हुए थे।

वहीं साल 2011 में जब RANVIJAY-PRIYANKA वास्तव में करीब आ गए थे तब दोनों मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में मिले थे। उस दिन की एक मजेदार घटना के बारे में बताते हुए प्रियंका ने बताया था की, ‘वास्तव में वो मजेदार था, मैं पूरी जिंदगी लंदन में रही हूं, मुझे कुछ नहीं पता था कि RANVIJAY कौन है। इसलिए जब लोग उनके पास फोटो खिंचवाने और ऑटोग्राफ लेने आने लगे तो मुझे हंसी आ रही थी, यह सोचकर कि लोगों उन्हें गलती से शायद कोई सेलिब्रिटी समझ रहे हैं।’ दरअसल, यह वो समय था जब RANVIJAY ने रियलिटी शो रोडीज का पहला सीजन जीता था और इसके दूसरे सीजन को होस्ट करने का मौका उनको दिया गया था।

सोशल मीडिया

RANVIJAY SINGHA सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और लाखों की संख्या में लोग उन्हें फॉलो करते है। युथ उनके लिए बिल्कुल पागल है वे लाखों लोगों के इंस्पिरेशन है। वहीं अगर बात की जाए फॉलोवर्स की तो इंस्टाग्राम पर RANVIJAY के 4 मिलियन फॉलोवर है और ट्विटर पर उनके 725 K फॉलोवर्स है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। RANVIJAY SINGHA के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

1 thought on “ROADIES WINNER RANVIJAY SINGHA का Biography”

Leave a Comment

close