COMEDY KING कपिल शर्मा का सफर

|

कौन है KAPIL SHARMA

कपिल शर्मा भारत के उन हास्य अभिनेताओं में से एक है जिन्हें “FORBS INDIA JOURNALS” में 100 हस्तियों के बीच चुना गया था। कपिल भारत के मशहूर COMEDIAN है। वहीं बात की जाए “THE KAPIL SHARMA SHOW” की तो यह शो एक COMEDY शो है, जो सोनी टीवी चैनेल पर प्रसारित किया जाता है। इस शो के मेज़बान हास्य अभिनेता कपिल शर्मा हैं। इस शो को पूरे देश से प्यार मिलता है और यह शो पूरे देश को हसी के ठहाके देता है। “THE KAPIL SHARMA SHOW” के साथ-साथ KAPIL ने कई MOVIES में भी काम किया है। उनकी MOVIES को भी लोगो ने उसके शो के जैसा ही प्यार दिया है।

kapil show

परिचय

2 अप्रैल 1981 में पंजाब के अमृतसर में जन्मे कपिल आज एक SUCCESSFUL LIFE जी रहे है। इनके पिता का नाम जीतेंद्र कुमार पुंज है जो की पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और माँ जनक रानी एक गृहणी है। हालांकि अब कपिल सपनों के शहर MUMBAI में रहते है। KAPIL एक बहुत ही मध्यम वर्गीय परिवार से तालुक रखते है। शुरुआत में कपिल एक LOCAL PCO में काम करते थे। इन्होंने अपनी मेहनत के बदौलत नाम, पैसा और शोहरत को कमाया है।

पढ़ाई

KAPIL ने श्री राम आश्रम सीनियर सेकेंडरी स्कूल अमृतसर में है उन्होंने अपनी स्कुल की पढाई पूरी की। जिसके बाद पंजाब के अमृतसर में खालसा कॉलेज से पढाई की है। साथ ही ये जालंधर के अपीजय कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट में भी पढ़े है। उन्होंने सिर्फ अपना GRADUATION ही COMPLETE किया है।

करियर

करियर की शुरुआत में कपिल ने MH 1 पर “हंसते रहो हंसाते रहोCOMEDY SHOW में काम किया था। इसके बाद KAPIL को “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” में अपना पहला ब्रेक मिला। आपको बता दें कि, ये उन नौ REALITY TV SHOW में से एक है जिनको कपिल जीत चुके हैं। दरअसल 2007 में KAPIL SHARMA ने इस शो के जीत कर 10 लाख की पुरस्कार राशि प्राप्त की थी। यह सफर अब बीएस यही तक सीमित नहीं था, इसके बाद कपिल को कई मुकाम हासिल करने थे।

वहीं 2008 में कपिल ने छोटे मियां के साथ “उस्तादों का उस्ताद” नामक एक शो में काम किया। जिसके बाद उन्होंने सोनी के COMEDY CIRCUS 6 भाग लिया। इसके अलावा उन्होंने डांस शो ‘झलक दिखला जा’ का सीजन 6 होस्ट किया। जिसके बाद 2013 में उन्होंने अपना खुद का शो “कॉमेडी नाईट विद कपिल” शुरू किया, जो उनके खुद के ही बैनर K9 के प्रोडक्शन्स में बना है। पहले यह शो कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया था जिसके बाद अब सोनी पर प्रसारित होता था।

जिसके बाद उनकी लाइफ में एक बहुत बड़ा और खूबसूरत मोड़ आया। दरअसल 2015 में उन्होंने BOLLYWOOD के मशहूर FILM DIRECTOR KARAN JOHAR के साथ 60 वें फ़िल्म फेयर को होस्ट किया। साथ ही कपिल “कौन बनेगा करोड़ पति” सीजन 8 की शुरुआत हुई थी, तब मेहमान के तौर पर थोड़े से समय के लिए गए थे। इसके अलावा वह अनुपम खेर के भी शो ‘द अनुपम खेर शो’ में बतौर मेहमान आ चुके है।

23 अप्रैल 2016 से सोनी चैनल पर ‘द कपिल शर्मा शो’ आया, जिसको लोगो का खासा प्यार मिला। इस दौरान उन्होंने 2 फिल्मों को भी साइन किया है। इन सबके अलावा हंस बलिये 2009 में, 2015 में डीआइडी, फराह की दावत, इंडियन आइडल जूनियर, द वौइस् इण्डिया, आज की रात है जिंदगी में मेहमान की भूमिका में भी दिख चुके है। उन्होंने 22 वें स्क्रीन अवार्ड, 61वां फ़िल्म फेयर अवार्ड को भी होस्ट किया है।

शादी

COMEDIAN KAPIL SHARMA ने 12 दिसंबर 2018 को अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से जालंधर में सात फेरे लिए। आपको बता दें कपिल ने 18 मार्च 2017 को दुनिया के सामने ऐलान किया था कि वह गिन्नी को डेट कर रहे हैं। उन्होंने SOCIAL MEDIA के जरिए यह ऐलान किया था। वही अगर कपिल की WIFE गिन्नी की बात की जाए तो गिन्नी का असली नाम भवनीत चतरथ है। दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते थे और दोनों ने साथ में REALITY SHOW ‘हंस बलिए’ में हिस्सा लिया था।

kapil sharma with wife

AWARDS

BOLLYWOOD की दुनिया में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं है लेकिन कपिल शर्मा ने अपनी मेहनत के बल पर इस दुनिया में न सिर्फ अपनी जगह बनाई बल्कि एक अच्छा मुकाम भी हासिल किया है। उन्होंने बेहतरीन हास्य अभिनेता के साथ ही साल के सबसे मनोरंजक कलाकार के रूप में भी अवार्ड जीता है। कपिल को ज्यादातर AWARDS “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” शो के लिए मिले है।

वर्ष      अवार्ड
2013 सीएनएन-आइबीएन द्वारा बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड
2012 भारतीय टेलीविजन अकादमी अवार्ड
2014 स्टार गिल्ड अवार्ड
2015 सोनी गिल्ड फ़िल्म अवार्ड
2015 इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड

MOVIES

कपिल ने अभी तक कुल 11 फिल्मों में काम किया है। जिसमे से फिल्म “किस किस को प्यार करू” और “फिरंगी” में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। किस किस को प्यार करू मूवी को जनता ने खासा प्यार दिया था। साथ ही लोगो ने कपिल के ACTING की भी तारीफ की थी और फिल्म के रोल को भी सराहा था। लेकिन वही फिरंगी को ज्यादा लोगो ने पसंद नहीं किया था।

kapil movie

कुछ ख़ास बातें

हर इंसान के अंदर कुछ छुपे सपने और कलाकारी होती है। ऐसी की तरह कपिल भी काफी छुपे रुस्तम है। आपको बता दें कि, कपिल गाना भी गाते है, उन्होंने एक गाने के शो में गाना भी गया है। साथ ही उन्हें ACTING का भी शौक है जिसको उन्होंने कुछ फिल्मो के माध्यम से बहार निकला है। कपिल शर्मा एक टेलीविजन प्रस्तुत करने वाले के साथ ही निर्माता भी है। वहीं 2012 की फ़ोर्ब्स सूची जो भारतीय हस्तियों के लिए बनी थी उसमे कपिल शर्मा 100 की सूची में शामिल थे, उसमे उनका स्थान 96वां था। जिसके बाद 2015 की सूची में उन्हें 27वां स्थान मिला।

मेरी बातें

मैं आशा करती हु कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको BOLLYWOOD के कई कलाकारों के बारे में अवगत कराते है। इस पोस्ट के बारे में अगर आपको कुछ कहना है या पूछना है तो आप निचे COMMENT SECTION में जा कर अपना COMMENT डाल सकते है। आपको जरूर ही उसका उत्तर मिलेगा।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment

close