DEEPIKA PADUKONE का बैडमिंटन प्लेयर से बॉलीवुड तक का सफर

|

कौन है DEEPIKA PADUKONE

DEEPIKA PADUKONE BOLLYWOOD की जानी-मानी हस्तियों में से एक है। DEEPIKA फिल्‍म अभिनेत्री और मॉडल हैं। दीपिका ने अपनी मेहनत और लगन से BOLLYWOOD में अपनी पहचान बनाई है। आपको बता दें कि, ACTRESS बनने से पहले वे एक NATIONAL BADMINTON PLAYER थी। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जनता का भी खूब प्‍यार मिला है और इसी के बदौलत उनका नाम आज की TOP ACTRESES में गिना जाता है। आज उनके FANS की संख्या लाखों में है। आपको बता दें कि, अब तक DEEPIKA तीन बार FILMFARE AWARD जीत चुकी है, जो उनकी बहुत कामयाबियों में से एक है।

deepika family
Deepika Family

आज हम बात करेंगे DEEPIKA के करियर की, उनकी निजी जिंदगी की और उनके बचपन की। हालांकि दीपिका पहले BADMINTON PLAYER थी लेकिन वो BOLLYWOOD में कैसे आई यह खुद में एक बड़ा सवाल है। इस सवाल के ANSWER को जानने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना पड़ेगा। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय

DEEPIKA PADUKONE का जन्‍म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। उनकी मां का नाम उज्‍जवला है। DEEPIKA की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम अनीशा है। दीपिका पादुकोण की शादी बॉलीवुड ACTOR RANVEER SINGH से 14 नवंबर 2018 को हुई थी।

पढ़ाई

ACTRESS DEEPIKA की शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर के सोफिया हाई स्‍कूल से हुई थी। इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने माउंट कैरमल कॉलेज से पूरी की। Sociology में B.A की डिग्री के लिए उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी में ADMISSION लिया। लेकिन उनको अपना करियर मॉडलिंग में बनाना था।

करियर

आपको बता दें कि, DEEPIKA के पिता PRAKASH PADUKONE भी एक BADMINTON PLAYER है। जिसके चलते उनकी ही राह पर DEEPIKA नेशनल लेवल पर भी बैडमिंटन खेल चुकी हैं। नेशनल लेवल की बैडमिंटन खिलाड़ी बनने के बाद दीपिका पादुकोण का मन MODELING की तरफ जाने लगा। जिसके चलते उन्होंने MODELING शुरू कर दी। मॉडलिंग के बाद उन्होंने ADVERTISEMENT भी किये और फिर फिल्मों में आने का उन्हें मौका मिला।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

बॉलीवुड में पहला कदम

दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड में एंट्री काफी धमाकेदार थी। उनकी DEBUT फिल्म थी “ओम शांति ओम” जो की एक ब्‍लाकबस्‍टर फिल्‍म साबित हुई। इस मूवी में दीपिका के साथ BOLLYWOOD के ROMANCE KING SHAHRUKH KHAN मेन लीड के तौर पर थे। ओम शांति ओम ने बॉक्सऑफिस पर जमकर कमाल दिखाया। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म को भारत के साथ साथ विदेश में भी काफी सराहा गया। DEEPIKA को उनकी पहली मूवी से ही पहचान मिल गई थी।

Deepika and Sharukh
Deepika and Sharukh

असफलता का करना पड़ा सामना

ऐसा नहीं है कि DEEPIKA की हर फिल्म हिट या सुपरहिट हुई हो उन्हें भी कई फिल्‍मों में असफलता हासिल हुई। लेकिन दीपिका ने कभी भी हार नहीं मानी और अपने लक्ष्य को FOCUS करते हुए वे आगे बढ़ती रही। कुछ फ्लॉप मूवीज के बाद दीपिका को “COCKTAIL” मूवी मिली। यह मूवी दीपिका के लिए एक TURNING POINT साबित हुई। COCKTAIL में दीपिका के अभिनय को AUDIENCE के द्वारा काफी सराहा गया और बहुत प्यार भी मिला।

सुपरहिट और अपकमिंग फिल्म

DEEPIKA ने बॉलीवुड के अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मे दी है। जिनकी वजह से ही आज वे इस मुकाम पर है। इन सुपरहिट फिल्मों में जवानी है दिवानी, रेस 2, चेन्‍न्‍ई एक्‍सप्रेस, गोलियों की रासलीला रामलीला, बाजीराव मस्‍तानी और पद्मावत आदि जैसी मूवी शामिल है। वहीं “छपाक” के बाद अब दीपिका मूवी “83” में दिखाई देंगी। इस मूवी में दीपिका के साथ उनके पति रणवीर सिंह भी उनके साथ दिखाई देंगे। “83” के अलावा DEEPIKA “पठान” और “फाइटर” में भी देखी जाएंगी।

सोशल मीडिया पर रहती है एक्टिव

SOCIAL MEDIA आज के समय में काफी प्रचलित चीजों में से एक है। अब वो BOLLYWOOD CELEBRITIES हो या कोई आम आदमी हो सोशल मीडिया पर हर कोई एक्टिव रहता है। वहीं आपको बता दें कि, DEEPIKA भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। INSTAGRAM पर उनके 56.2 मिलियन फॉलोवर्स है वही अगर बात की जाए TWITTER की तो ट्विटर पर उनके 27.9 मिलियन फॉलोवर्स है। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनकी हर बात की खबर रखते है।

शादी

दीपिका ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से 14 नवंबर 2018 को शादी की थी। दोनों की शादी काफी धूमधाम से हुई थी और आपको बता दें कि, इनकी शादी 1 नहीं बल्कि 2 रीती-रिवाज से हुई थी। रणवीर-दीपिका की शादी कोंकणी परंपरा और सिंधी रीती-रिवाज से हुई थी। RANVEER SINGH घोड़े या किसी कार से बारात नहीं लेकर आए थे बल्कि वे अपनी स्टाइल में SEAPLANE से एंट्री लेते हुए आये थे। दीपवीर की शादी के कई दिनों के बाद तक इनकी शादी के चर्चे हो रहे थे। दोनों एक दूसरे के साथ बहुत ज्यादा अच्छे लग रहे थे जिसके चलते लोगों ने उन्हें BEST COUPLE का नाम भी दिया।

Deep-Veer
Deep-Veer

हुई कोरोना पॉजिटिव

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर तेजी से पैर पसार रहा है जिसके चलते हालही में DEEPIKA भी इसका शिकार हो गई। दीपिका अभी अपने घर बंगलौर में है। वहीं दीपिका के पहले खबर आई थी कि उनके पिता कोरोना की चपेट में आ गए थे जिसके बाद अब दीपिका भी संक्रमित हो गए। सोशल मीडिया पर उनके FANS उनके लिए PRAY कर रहे है कि वे जल्द ही ठीक हो जाए।

बात करें उनके पिता की तो उनका बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट चल रहा है। प्रकाश पादुकोण के करीबी दोस्‍त और प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकैडमी के डायरेक्‍टर विमल कुमार ने बताया कि, ’10 दिन पहले प्रकाश, उनकी पत्‍नी उजाला और उनकी दूसरी बेटी अनीषा को लक्षण महसूस हुए और उन्‍होंने अपना टेस्‍ट कराया। सभी का रिजल्‍ट पॉजिटिव आया।’

उन्होंने ने आगे बताया कि, ‘सभी ने खुद को आइसोलेट कर लिया लेकिन एक हफ्ते बीतने के बाद भी प्रकाश का फीवर कम नहीं हुआ। ऐसे में बीते शनिवार को उन्‍हें हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया। अभी वह ठीक हैं। पत्‍नी और बेटी घर पर हैं। उम्‍मीद है कि 2 से 3 दिनों में प्रकाश डिस्‍चार्ज हो जाएंगे।’

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment