खतरों के खिलाडी AKSHAY KUMAR की जीवनी

|

ये भी पढ़े:

यूट्यूबर ASHISH CHANCHLANI की SUCCESS STORY

कौन है AKSHAY KUMAR

BOLLYWOOD के खतरों के खिलाडी के नाम से अपनी अलग पहचान बनाने वाले AKSHAY KUMAR देश के सबसे चहिते सितारों में से एक है। AKSHAY KUMAR एक मशहूर फिल्म अभिनेता होने के साथ साथ वे निर्माता और मार्शल आर्टस में भी पारंगत हैं। AKSHAY KUMAR की फैन फोल्लोविंग न सिर्फ भारत में बल्कि अन्य कई देशों में भी है। SOCIAL MEDIA पर भी AKSHAY KUMAR के लाखों फैंस है। AKSHAY KUMAR ने बॉलीवुड में 90 के दशक से लेकर अभी के दौर तक में कई हिट, सुपर हिट फिल्म दी है। उनके लाजवाब एक्टिंग और जबरदस्त स्ट्रॉन्ट का पूरा देश दीवाना है।

आज हम बात करेंगे AKSHAY KUMAR की, उनकी निजी जिंदगी की और उनके बॉलीवुड करियर की। क्या आप जानते है बॉलीवुड में AKSHAY KUMAR के TWINKAL KHANNA से पहले भी कई अफेयर थे और इन अफेयर्स की वजह से AKSHAY KUMAR काफी चर्चित रहते थे। आज हम आपको उनके कुछ अफेयर्स के बारे में भी बताएंगे जो काफी फेमस थे। तो चलिए शुरू करते है।

परिचय

AKSHAY KUMAR का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है, उन्हें प्यार से लोग ‘अक्की’ भी कहते हैं। AKSHAY KUMAR का जन्म पंजाब के अमृतसर में 9 सितम्बर 1967 में हुआ था। उनके पिता हरिओम भाटिया मिलेटरी आफिसर थे। उनकी माता का नाम अरूणा भाटिया है। AKSHAY की एक बहन भी हैं जिनका नाम अलका भाटिया है।

पढ़ाई

AKSHAY की स्कूली पढ़ाई डाॅन बोस्को स्कूल में हुई है और आगे की पढ़ाई उन्होंने मुबंई के गुरू नानक खालसा काॅलेज से की। इसके साथ ही उन्होंने भारत में ताइकक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। जिसके बाद AKSHAY ने थाईलैंड के बैंकाॅक में मार्शल आर्ट्स की पढ़ाई की। वहां से वापस लौटने के बाद AKSHAY ने अपना फोटोशूट कराया जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘दीदार’ के लिए साइन किया गया।

शादी और लव स्टोरी

AKSHAY KUMAR की शादी RAJESH KHANNA और DIMPLE KAPADIYA की बेटी TWINKAL KHANNA से हुई है। उनके दो बच्चे भी हैं जिनका नाम आरव और नितारा है। AKSHAY और TWINKAL की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। DIMPLE ने TWINKAL के साथ AKSHAY की शादी के प्रपोजल पर यह शर्त भी रखी थी कि दोनों को सालभर लिव-इन में रहना पड़ेगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो वे शादी की इजाजत देंगी। मां डिंपल की शर्त पर AKSHAY-TWINKAL साथ रहे और उसके एक साल बाद शादी की।

Akshay-Twinkal
Akshay-Twinkal

लेकिन कहा जाता है कि, जब TWINKAL की फिल्म “मेला” रिलीज होने वाली तब AKSHAY ने TWINKAL को शादी के लिए प्रपोज किया था। उस वक्त TWINKAL का जवाब था कि यदि फिल्म फ्लॉप हुई तो वे शादी करेंगे। फिल्म फ्लॉप हो गई और दोनों ने शादी कर ली। अगर फिल्म हिट होती तो शायद आज AKSHAY-TWINKAL हसबैंड-वाइफ नहीं होते। फिर दोनों ने जनवरी, 2001 में शादी की थी। ट्विंकल ने बेटे आरव को 2002 में जन्म दिया और बेटी नितारा का जन्म 2012 में हुआ था।

Akshay Family
Akshay Family

करियर

LEAD ACTOR के तौर पर AKSHAY के करियर की शुरूआत ‘सौगंध’ फिल्म से हुई। इसके पहले भी मार्शल आर्टस के प्रशिक्षक के रोल में उन्हें ‘आज’ फिल्म में मौका मिला लेकिन उसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थी। हालांकि AKSHAY का शुरूआती दौर कुछ ख़ास नहीं था लेकिन उनकी खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बाॅलीवुड का ‘खिलाड़ी कुमार’ बना दिया।

इसके बाद पॉपुलर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में बॉलीवुड के स्टंटमैन यानी खिलाड़ी AKSHAY KUMAR, BEAR GRYLLS के साथ जंगलों का सफर और भी एडवेंर्चस करते नजर आये। यह एपीसोड डिस्कवरी चैनल में 11 सितम्बर 2020 को प्रसारण किया गया था।

Akshay and Bear
Akshay and Bear

अक्षय कुमार के चर्चित अफेयर

AKSHAY KUMAR हमेशा से ही अपने अफेयर्स को लेकर चर्चाओं में शुमार रहे है। उन्होंने BOLLYWOOD INDUSTRY की कई हसीनाओं को डेट किया है। इतना ही नहीं कहा जाता है कि, उन्होंने अपनी शादी के बाद भी अफेयर किया था जिसे लेकर वे काफी चर्चित थे। चलिए जानते है AKSHAY का किन हसीनाओं से था अफेयर:

अक्षय-पूजा

आपको बता दें कि, AKSHAY KUMAR का अफेयर 90 के दौर की मशहूर मॉडल पूजा बत्रा के साथ था। इस समय उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री नहीं ली थी। AKSHAY-POOJA की सगाई भी हो चुकी थी लेकिन फिल्मी दुनिया की चकाचौंध का असर इस रिश्ते पर पड़ा और दोनों अलग हो गए।

अक्षय-रेखा

अपने अक्सर अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम साथ में जुड़ता हुआ सुना होगा या उनके कुछ प्यार के किस्से सुने होंगे। लेकिन क्या आपको मालूम है अक्षय कुमार के अफेयर के चर्चे बॉलीवुड की एवरग्रीन हिरोइन रेखा के साथ भी थे। माना जाता है कि फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी‘ की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। रेखा उम्र में अक्षय से काफी बड़ी थीं। जिस वजह से यह अफेयर काफी कॉन्ट्रोवर्शियल रहा, हालांकि REKHA-AKSHAY दोनों ने ही इस बारे में मीडिया में हमेशा कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आएं।

अक्षय-रवीना

RAVEENA TANDAN अपने दौर की बेहद ग्लैमरस हिरोइंस की फेहरिश्त में शामिल थी। यह भी कहा जाता है कि जिस समय AKSHAY-RAVEENA डेट कर रहे थे, ठीक उसी समय वह SHILPA को भी डेट कर रहे थे। शायद इसी वजह से RAVEENA ने AKSHAY से अपने रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर समझा और दोनों की राहे एक-दूसरे से जुदा हो गईं।

अक्षय-शिल्पा

ट्विंकल खन्ना से शादी करने से पहले पहले AKSHAY का अफेयर SHILPA SHETTY के साथ था। 90 के दशक में दोनों बॉलीवुड के हॉट कपल्स में से शुमार थे। शिल्पा ने एक इंटरव्यू में खुद यह बात मानी थी कि उन्होंने और अक्षय ने मंगनी कर ली थी, लेकिन अक्षय के दिलफेंक रवैए की वजह से दोनों के रिश्तों में दरार आ गयी।

अक्षय-प्रियंका

ऐसा माना जाता था कि AKSHAY शादी के बाद सुधर गए थे लेकिन ऐसा नहीं था। उनका सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल अफेयर भी शादी के बाद ही हुआ। फिल्म ‘अंदाज‘ की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस PRIYANKA CHOPDA के साथ उनका अफेयर काफी चर्चित था, जिसकी भनक पत्नी ट्विंकल तक भी पहुंच गई। जिसके बाद अक्षय और ट्विंकल के बीच मनमुटाव की खबरें भी आई, लेकिन अपने परिवार के खातिर अक्षय इस रिश्ते से बाहर निकल आए।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment