Hottest actress Priya Banerjee की success story

|

ये भी पढ़े:

Actor Vikrant Massey के बारे में तमाम बातें

कौन है Priya Banerjee

Priya Banerjee, Bollywood and OTT की दुनिया में एक ऐसा नाम जिसका दीवाना आपको हर कोने में मिल जाएगा। Famous actress Priya Banerjee ने Tollywood, Bollywood and OTT platform पर अपना जलवा बिखेरा है। हालांकि पहले इनका ज्यादा नाम नहीं था लेकिन वेब सीरीज के चलन के बाद Priya Banerjee के करियर में सफलता की बुलंदियों को हासिल किया है। चाहे वह एक्टिव हो, डांसिंग हो या कोई बोल्ड सीन Priya Banerjee अपने हर लोग और हर अभिनय को बेहतरीन तरीके से निभाती हैं। यही वजह है कि आज उन्होंने एक कामयाब अभिनेत्री का मुकाम हासिल किया है।

priya banerjee
priya banerjee

Priya Banerjee social media पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। असल जिंदगी की तरह ही लाखों-करोड़ों लोग उन्हें सोशल मीडिया पर भी फॉलो करते हैं। साथ ही प्रिया बैनर्जी हमेशा ही अपने हॉट लोग और हॉट सींस की वजह से सुर्खियों में शुमार रहती है। इसी कड़ी में आज हम बात करेंगे hottest actress Priya Banerjee के बारे में, उनकी निजी जिंदगी के बारे में और उनके करियर के बारे में। साथिया आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बताएंगे कि कैसे Priya कि जिंदगी ने करवट ली और आज वे मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है। तो चलिए पढ़ते हैं Priya Banerjee biography:

परिचय

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में जन्मे Priya Banerjee का जन्म 16 अप्रैल 1990 को हुआ था। Priya Banerjee एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं और इनके पिता पेशे से एक इंजीनियर है। हालांकि Priya कोलकाता में तो जन्मी लेकर इनकी पर वाले कनाडा में हुई। दरअसल रिया के जन्म लेने के बाद ही उनके पिता और उनका पूरा परिवार कनाडा शिफ्ट हो गए। आपको बता दें कि Priya को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और इस दौरान उन्होंने यह तय कर लिया था कि वह अभिनेत्री बनेंगी। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उनके पिता थे जो चाहते थे कि Priya एक सिंगल बने।

पढ़ाई

गौरतलब है कि Priya Banerjee की परवरिश कनाडा में हुई है जिसके चलते यहीं से उन्होंने अपनी शिक्षा प्राप्त की है। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा कनाडा के कैलगिरी स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कनाडा से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया। Priya Banerjee की एक खास बात यह है कि कनाडा में रहने के बाद भी उन्होंने भारत के क्लासिक डांस की शिक्षा हासिल की। प्रिया बैनर्जी पारंगत कथक डांसर है और उन्होंने इसकी ट्रेनिंग 6 साल तक कंटिन्यू की। इसके अलावा उन्होंने रबींद्र संगीत भी सीखा है।

करियर की शुरुआत

Priya Banerjee ने अपने करियर की शुरुआत कनाडा में मॉडलिंग और टीवी होस्टिंग के जरिए की। इस दौरान उन्हें मिस कैनेडा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का भी मौका मिला और इस प्रतियोगिता के दौरान उन्हें मिस फोटोजेनिक खिताब से भी नवाजा गया। वही कैनेडा की फैशन इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरने के बाद Priya Banerjee ने अपने वतन भारत वापस आने की चाह रखी और सपनों के शहर मुंबई में शिफ्ट हो गए। साथिया आपको बता दें कि उन्होंने भारत आने के बाद सबसे पहले अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल Anupam kher’s actor prepares से एक्टिंग सीखी।

जिसके बाद उन्हें टेलीविजन एडवर्टाइजमेंट में काम करने का मौका मिला। बता दें कि एक विज्ञापन के दौरान उन्होंने अभिनेता Varun Dhawan के साथ भी काम किया जो कि उनकी लाइफ का बेहद खास पल था। Priya Banerjee कि जिंदगी में यहीं से सफलता की सीढ़ियां शुरू हो गई थी जिस दौरान उन्होंने अपना बिल्कुल भी समय बर्बाद ना करते हुए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

मूवीस की दुनिया में पहला कदम

Priya Banerjee ने एक्टिंग सीख ली थी साथ ही उन्होंने कुछ एडवर्टाइजमेंट में काम भी कर दिया था इसके बाद अब मौका था कि उन्हें अपना कैरियर सवारना था। जिसके चलते 2013 में उन्होंने तेलुगु फिल्म kiss से मूवीस में अपना जलवा बिखेरना शुरू किया। बता देगी इस फिल्म में उन्होंने मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई और उनके साथ आदीवी सेश मेन रोल में नजर आए थे। इस मूवी के बाद Priya Banerjee के करियर में उफान आया और उन्हें एक के बाद एक कई तेलुगू, हिंदी और तमिल मूवीस का ऑफर आने लगा। इस मूवी के बाद उन्होंने असुरा, जज्बा, तीन देव, बारिश जैसी कई अन्य फिल्मों में भूमिका निभाई।

priya banerjee bekaboo
priya banerjee bekaboo

वेब सीरीज की दुनिया में बिखेरा जलवा

Priya Banerjee की लोकप्रियता वेब सीरीज के दुनिया से शुरू हुई हालांकि इसके पहले उन्होंने अपना नाम हासिल कर लिया था लेकिन वेब सीरीज की वजह से उन्हें सफलता की बुलंदियां प्राप्त हुई। Priya मैं एमएक्स प्लेयर वेब सीरीज hello mini e season 1 season 2 and 3 मैं इशिता का रोल प्ले किया। इसके साथ ही उन्होंने barish, bakeaboo season 1 and 2, love bites, twisted season 3 जैसे कई अन्य वेब सीरीज में अभिनय निभाया। इन वेब सीरीज में Priya ने काफी बोल्ड सीन भी की है जिसकी वजह से उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई।

सोशल मीडिया

Priya Banerjee सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं यह हमेशा ही अपने फैंस के साथ अपनी जिंदगी से जुड़ी हर चीज शेयर करती रहती हैं। वही वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखने के बाद प्रिया बैनर्जी की फैन फॉलोइंग काफी तेजी से बढ़ी। साथ ही उन्हें काफी लोकप्रियता भी हासिल हुई। साथ ही फॉलोअर्स की बात की जाए तो Instagram पर Priya के 672 k फॉलोअर्स है इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने वर्कआउट वीडियोस और अपनी अपकमिंग सीरीज मूवीस के बारे में अपने फ्रेंड्स को बताती रहती हैं। साथ ही ट्विटर पर Priya Banerjee के 26.2k फॉलोअर्स है। बता दे कि प्रिया ट्विटर से ज्यादा इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती है।

विशेष तथ्य

आशा करती हूं कि आपको Priya Banerjee के बारे में तमाम बातें पता चल गई होंगी। इस पोस्ट के माध्यम से Manoj dey के बारे में ज्यादा से ज्यादा Priya Banerjee करने की कोशिश की है। अगर आपको अभी भी कोई डाउट है तो आप नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बता सकते हैं। आपको उसका जवाब जल्द से जल्द और जरूर मिलेगा। आपको ये पोस्ट कैसी लगी यह हमें जरूर बताएं और अपना बहुत ध्यान रखें शुक्रिया।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment