Ali Fazal (Guddu Bhaiya) का अब तक का सफर

Ali Fazal

ये भी पढ़े:

Divyendu Sharma (Munna Bhaiya) का जीवन परिचय

कौन है Ali Fazal

एक बड़ी फिल्म में साइड रोल से डेब्यू कर वाले Ali Fazal आज Bollywood का एक चमकता तारा है। Ali Fazal ने आज अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। उनकी पहली मूवी में उन्होंने कुछ ज्यादा ख़ास नाम हासिल नहीं किया लेकिन अपनी आगे की मूवीज और खासकर की उन्होंने वेब सीरीज से बहुत नाम कमाया है। आज हममे से ज्यादातर लोग वेब सीरीज देखते है और अगर आप भी उन्हीं लोगों में से तो आपने Web Series “Mirzapur” जरूर देखी होगी।

इस सीरीज से ही Ali Fazal को वो फेम हासिल हुआ है जिसके वो हक़दार है। इसी सीरीज की वजह से आज हम अभिनेता Ali Fazal को Guddu Bhaiya के नाम से ज्यादा जानते है। Web Series की इस दुनिया में Mirzapur ने अपनी इस अलग पहचान बनाई है। साथ ही इस सीरीज ने कई छुपे हुए सितारों को भी उभारा है उनमें से एक Ali Fazal भी है।

Ali Fazal अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बने रहते है। सोशल मीडिया पर उनके मेमस बहुत पॉपुलर है साथ ही वो अपने Relationship की वजह से भी बहुत सुर्खियां बटोरते है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि, Ali Fazal किसके साथ है? तो इसका जवाब जानने के लिए आपको यह पोस्ट पूरी पढ़नी होगी। तो चलिए जानते है Ali Fazal के बारे में तमाम बाते।

परिचय

Ali Fazal यानी हमारे “गुड्डू भैया” का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के नवाबों के शहर लखनऊ में हुआ था। इनके माता और पिता के नाम से संबंधित कोई भी जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि, Ali Fazal के पिता का देहांत हो चुका है जब अली महज 18 वर्ष के थे तब उनके पिता उन्हें छोड़ गए थे। साथ ही बता दें कि, Ali Fazal का रिश्ता कही से कही तक फ़िल्मी जगत से नहीं है आज उन्होंने जो भी बुलंदियां हासिल की है, वह अपने दम पर और अपने कड़ी मेहनत के वजह से की है।

पढाई

Ali Fazal ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा को अपने शहर लखनऊ से ही प्रारंभ की। फिर आगे चलकर उच्च शिक्षा ग्रहण करने हेतु लखनऊ के ला मार्टिन कॉलेज और देहरादून में स्थित दी दून स्कूल ऑफ देहरादून से आगे की पढ़ाई को जारी रखा। इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र में सेंट जेवियर स्कूल से अर्थशास्त्र विषय से ग्रेजुएशन डिग्री हासिल की।

करियर

Ali Fazal ने अपने करियर की शुरुआत Modelling से शुरू की और कई प्रकार के मॉडलिंग असाइनमेंट भी पूरे किए हैं। साथ ही Ali Fazal को उनके शुरुआती में कुछ विज्ञापन में मौके मिले थे और यहीं वजह थी कि उन्हें Modelling में भी काम करने का मौका मिल सका था। आपको बता दें कि, Ali ने कई विज्ञापनों में काम किया है जैसे कि माइक्रोमैक्स और पिज़्ज़ा हट जैसे बड़े विज्ञापन शामिल है। कुछ सीमित जानकारी से पता चला है, कि उन्होंने कुछ शेयर नाटकों में भी अपना काम किया हुआ है।

फ़िल्मी करियर की शुरुआत

Ali Bollywood के उन अभिनेताओं में से एक है जिन्होंने न केवल bollywood में बल्कि hollywood में भी नाम कमाया है। जी हां Ali ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक international फिल्म “द अदर एंड द लाइन” से की थी। यह फिल्म वर्ष 2008 को रिलीज़ हुई थी। Ali ने 2008 से लेकर अब तक केवल नाम और इज्जत ही कमाई है। तब से अब तक उन्होंने कई बड़ी वेब सीरीज में अपना अभिनय किया है।

जिसमें मिर्जापुर सीरीज पार्ट 1 और मिर्जापुर सीरीज पार्ट 2 सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो चुकी है। इतना ही नहीं उन्होंने अब तक बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कई बड़ी फिल्में की है। Ali Fazal वो अभिनेता हो जिसके लिए किसी भी तरह का अभिनय करना बड़ी बात नहीं है। वो हर किरदार को इस कदर निभाते है कि कोई भी उनकी एक्टिंग में नेग नहीं निकाल सकता। इसकी झलक उन्होंने बॉलीवुड की पॉपुलर हॉरर, ड्रामा और थ्रिलर फिल्म “खामोशियां” में दिखाई है।

Ali Fazal in Mirzapur
Ali Fazal in Mirzapur

Ali Fazal की इस फिल्म में उनके किरदार को भारतीय दर्शकों ने खूब सराहा गया और बहुत ही ज्यादा बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोकप्रियता हासिल हुई। इसके अलावा Ali ने बॉलीवुड की कई बड़ी मूवीज में भी अभिनय किया है।

Ali Fazal मूवी लिस्ट

3 इडियट्स (2009)
ऑलवेज कभी-कभी (2011)
फुकरे (2012)
बात बन गई (2013)
सोनाली केबल (2014)
बॉबी जासूस (2014)
खामोशियां (2015)
हैप्पी भाग जाएगी (2016)
फुकरे रिटर्ंस (2017)
हैप्पी फिर भाग जाएगी (2018)
फॉर हियर और टु गो (2018)
प्रस्थानम (2019)
मिलन टॉकीज (2019)
तड़का (2020)
डेथ ऑन दी नाइल (2020)

अफेयर

Ali की लव स्टोरी आज हर एक इंसान को पता है। सोशल मीडिया पर भी यह जोड़ी जमकर तारीफें बटोरती है। अगर आपको Ali की लव स्टोरी के बारे में नहीं पता तो कोई बात नहीं आज हम आपको बताएंगे। आपको बता दें कि, bollywood actor Ali अपनी मूवी “फुकरे” की को-स्टार Richa Chadda को डेट कर रहे है।

Ali-Richa
Ali-Richa

दोनों एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे हैं और यह एक दूसरे के साथ एक लंबे अरसे से रिलेशनशिप में हैं। इन दोनों लोगों ने एक दूसरे से विवाह करने तक की बात लोगों से कही है और यह अभी तक पुष्टि नहीं हुआ है, कि इन दोनों का विवाह कब और कैसे होगा। Ali ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि वो और Richa रिलेशनशिप में है और जल्द ही शादी भी करेंगे।

सोशल मीडिया

Ali Fazal (Guddu Bhaiya) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। वहीं सोशल मीडिया पर उनके लाखों-करोड़ों फैन्स है। आपको बता दें कि, Ali Fazal सोशल मीडिया पर आए दिन MEMES पर शुमार रहते है। वहीं बात की जाए उनके फॉलोवर्स की तो उनके Instagram पर 2 मिलियन फॉलोवर्स है। साथ ही Twitter पर उनके 198.7 K फॉलोवर्स है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Ali Fazal के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

About Akanksha Jain

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

View all posts by Akanksha Jain →

One Comment on “Ali Fazal (Guddu Bhaiya) का अब तक का सफर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *