फेमस YOUTUBER BHUVAN BAM का सफर

|

यह भी पढ़े:

UNDERWORLD का हिस्सा CHOTA RAJAN की कहानी

कौन है BHUVAN BAM

BHUVAN BAM एक जाने-माने कॉमेडियन, यूट्यूबर, गायक, गीतकार, गिटारवादक और हास्य अभिनेता हैं। BHUVAN BAM भारत के FAMOUS YOUTUBERS में से एक हैं। आपको बता दें कि, BHUVAN BAM का यूट्यूब चैनल BB Ki Vines बहुत ही प्रसिद्ध है और इसके 1 करोड़ से अधिक SUBSCRIBER हैं। BHUVAN BAM के चैनल से उनकी अच्छी खासी EARNING होती है।

आज हम बात करेंगे BHUVAN BAM के बारे में उनकी निजी जिंदगी के बारे में, उनके करियर के बारे में और उनके इस करियर के शुरुआत के बारे में। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय और पढाई

BHUVAN BAM का जन्म 22 जनवरी 1994 को गुजरात के बड़ौदा शहर में हुआ था। बाद में इनका परिवार दिल्ली आकर रहने लगा। उन्होंने ग्रीन फील्ड स्कूल, नई दिल्ली से अपने स्कूल की पढ़ाई की और शहीद भगत सिंह कॉलेज से स्नातक की डिग्री ली।

करियर

BHUVAN BAM का पढाई में ज्यादा मन नहीं लगता था लेकिन उन्हें संगीत का बहुत शौक था। कॉलेज के बाद BHUVAN दिल्ली के रेस्त्रां में संगीतकार के तौर पर परफारमेंस देने लगे। वह एक संगीतकार भी हैं और अपने गाने खुद ही कंपोज करते हैं। संगीत के साथ-साथ BHUVAN को हास्य अभिनय का शौक भी बचपन से ही था। वह अपने दोस्तों को विभिन्न तरह का हास्य अभिनय करके दिखाते थे और सभी को बहुत हंसाते थे। वह अपने दोस्तों के बीच बहुत ही प्रसिद्ध थे।

म्यूजिशियन बनने का था सपना

BHUVAN BAM बचपन से ही MUSICIAN बनना चाहते थे लेकिन उनके माता-पिता चाहते थे कि, वो पहले GRADUATION और फिर अपना करियर MUSICIAN के तौर पर शुरू करे। जिसके चलते BHUVAN BAM दिल्ली के शहीद भगत सिंह कॉलेज से कॉमर्स में GRADUATION किया और फिर अपने पैशन हास्य अभिनय और संगीत को फॉलो करने लगे। धीरे-धीरे लोगों के बीच प्रसिद्ध होने लगे।

Bhuvan Bam
Bhuvan Bam

असफलता का सामना

फॉक्स स्टार कंपनी ने उनको सबसे पहले गाना गाने का प्रस्ताव दिया। BHUVAN BAM ने 10 दिन तक लगातार कड़ी मेहनत की और 7 गाने गाये। लेकिन फॉक्स स्टार कंपनी को उनका एक भी गाना पसंद नहीं आया। जिसके चलते कंपनी ने BHUVAN को रिजेक्ट कर दिया गया। BHUVAN इस नाकामयाबी से बहुत दुखी हुए और उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि “किसी के लिए फ्री में काम ना करो भले ही यह आपका पैशन क्यों ना हो”।

YOUTUBE में आजमाई किस्मत

BHUVAN ने 20 जून 2015 को अपना YOUTUBE चैनल शुरू किया। जिसका नाम रखा BB Ki Vines उन्होंने अपने मोबाइल फोन से ही पहला फनी वीडियो बनाया और अपने चैनल पर डाल दिया। हालांकि शुरू में इसे बहुत ही कम VIEWS मिले लेकिन BHUVAN ने हार न मानते हुए 3 और वीडियो बनाए। BHUVAN की इन वीडियो में उन्हें सिर्फ 15 लाइक मिले लेकिन ये 15 LIKES उनके लिए काफी बाड़ी बात थी और BHUVAN बहुत खुश हुए। जिसके चलते वे अपने चैनल के लिए कॉमेडी से भरे वीडियो बनाने शुरू कर दिए।

बढ़ी लोकप्रियता

BHUVAN BAM ने सबसे पहले कश्मीर बाढ़ पर एक वीडियो बनाया जिसमें एक न्यूज़ रिपोर्टर एक पीड़ित महिला से उसके मरे हुए बच्चे के बारे में असंवेदनशील सवाल पूछ रहा था। उस वीडियो को फेसबुक पर 15000 लोगों ने देखा। इस वीडियो के बाद BHUVAN ने “I’m feeling horny” वीडियो बनाया जो इंटरनेट पर बहुत वायरल हुआ और पाकिस्तान में भी उसे बहुत लोगों ने देखा।

BB ki Vines
BB ki Vines

बस यही से BHUVAN की FAN FOLLOWING बढ़ी और सबसे पहले पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी में उनके वीडियोस वायरल हुए और भुवन बाम प्रसिद्ध होने लगे। धीरे-धीरे भारत में भी लोग उनको जानने लगे। भुवन इसमें अलग-अलग किरदार निभाते हैं। सभी दर्शक इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। टीटू मामा का किरदार भुवन का सबसे मनपसंद किरदार है।

BHUVAN BAM के प्रसिद्ध गाने

BHUVAN BAM ने अभी तक जितने भी गाने गए वे सभी गाने उनके FANS को काफी पसंद आए। ये रही उनके फेमस गानों की लिस्ट:

तेरी मेरी कहानी – 2 August 2016
संग हूं तेरे – 12 January 2018
सफर – 13 June 2018
रह गुजार – 29 August 2018

BHUVAN की शॉर्ट फिल्म

आपको बता दें कि, BHUVAN BAM की पहली शोर्ट फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी। जिसका नाम था “PLUS MINUS” BHUVAN की इस SORT MOVIE को अब तक 1 करोड़ 40 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस फिल्म में उन्होंने कैप्टन हरभजन सिंह का किरदार निभाया है। भुवन ने इसमें प्रसिद्ध अभिनेत्री दिव्या दत्ता के साथ काम किया है। इसके साथ ही BHUVAN ने HOLLYWOOD की मूवी “Deadpool 2” में अपनी आवाज दी है।

अवार्ड

BHUVAN BAM के YOUTUBE CHANNEL “BB Ki Vines” को वेब टीवी एशिया ने 2016 में सबसे अधिक प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल का पुरस्कार दिया था।

सोशल मीडिया

BHUVAN BAM SOCIAL MEDIA पर काफी एक्टिव रहते है और उनके सोशल मीडिया में लाखों FANS भी है। आपको बता दें कि, BHUVAN के इंस्टाग्राम में 11.7 मिलियन फॉलोवर्स है वही ट्विटर पर 3.7 मिलियन फॉलोवर्स है। BHUVAN हमेशा अपने FANS से कनेक्टेड रहते है और उनसे सब शेयर भी करते है। वही यूट्यूब की बात की जाये तो YOUTUBE पर BHUVAN के 20.4 मिलियन SUBSCRIBER है और अभी तक उन्होंने 171 VIDEOS अपलोड की है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

1 thought on “फेमस YOUTUBER BHUVAN BAM का सफर”

Leave a Comment