KARTIK ARYAN खास परिचय

|

कौन है KARTIK ARYAN

KARTIK ARYAN BOLLYWOOD INDUSTRY के काफी मशहूर कलाकार है, इनकी CUTENESS की हर लड़की FAN है। उनके लाजबाब DIALOGUE DELIVERY का तो पूरा देश दीवाना है। कार्तिक की पहली MOVIE “PYAAR KA PANCHNAMA” में ही उन्होंने पूरी जनता का ध्यान अपनी और खींच लिया था। वहीं अगर बात की जाए उनके PAST की तो MIDDLE CLASS FAMILY से आने वाले आर्यन का नाता कहीं से कहीं तक फिल्मी जगत में किसी से भी नहीं था। लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर और किसी से भी मदद के बिना, कार्तिक आज एक कामयाब ACTOR बन गए हैं।

KARTIK की PERSONAL LIFE

आपको यह जान कर आश्चर्य होगा कि, KARTIK ARYAN का पूरा नाम KARTIK TIWARI है। उनको प्यार से लोग KOKI कहकर बुलाते है। KARTIK का जन्म 22 नवम्बर 1988 में मध्यप्रदेश के GWALIOR में हुआ। उनके पिता का नाम MANISH TIWARI है और माता का नाम PRAGATI TIWARI है। ये दोनों पेशे से एक डॉक्टर हैं। कार्तिक सिर्फ एक भाई एक बहन है।

EDUCATION

कार्तिक शुरू से ही पढ़ाई में काफी तेज थे और इन्होंने ग्वालियर के सेंट पॉल के स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की थी। स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद KARTIK देश की आर्थिक राजधानी MUMBAI में SHIFT हो गए। उन्होंने मुंबई के डी वाई पाटिल कॉलेज में दाखिला लेकर अपनी ENGINEERING की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने हमेशा से ही एक ACTOR बनने का सपना देखा था। इसी सपने को साकार करने के लिए KARTIK ने MODELING शुरू की।

CAREER की शुरुआत

आपको बता दें कि, KARTIK ENGINEERING की पढ़ाई के साथ-साथ MODELING पर भी ध्यान दिया। जिसके चलते उनको उनकी पहली मिल गई। KARTIK ARYAN की पहली MOVIE में ही उन्होंने अपनी जबरदस्त ACTING और CUTENESS से सबका दिल जीत लिया। 2011 में बनी यह MOVIE का नाम था “PYAAR KA PANCHNAMA” इस FILM का निर्देशन LOVE RANJAN ने किया था। FILM में KARTIK ने रज्जो नामक एक युवा लड़के की भूमिका निभाई थी।

बोला था 5 मिनिट का DIALOGUE

अपनी DEBUT MOVIE में KARTIK ने CONTINUE 5 मिनिट का DIALOGUE बोला था। जो की दर्शकों को काफी पसंद आया था। इस डायलॉग की वजह से ही कार्तिक लोगों को बहुत भाये थे। वहीं डायलॉग को भी लोगों ने खूब सराहा था और जमकर तारीफ की थी। सोशल मीडिया पर भी इस डायलॉग ने जमकर तूफ़ान मचाया था, डायलॉग इस कदर FAMOUS हुआ कि सोशल मीडिया से ले कर लोगों की आम जिंदगी में भी लोगों ने इस डायलॉग को दौहराते रहते थे।

2013 में मिली दूसरी MOVIE

“प्यार का पंचनामा” के बाद साल 2013 में कार्तिक को फिर से लव रंजन ने अपनी अगली मूवी के लिए साइन किया। इस मूवी का नाम था “AKASH WANI” मूवी में KARTIK ने AKASH नाम के एक लड़के की भूमिका निभाई थी और उनके साथ अभिनेत्री NUSRAT BHARUCHA ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हालांकि इस फिल्म को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया। लेकिन इस फिल्म में भी कार्तिक का अभिनय लोगों को काफी पसंद आया था।

2014 में मिली तीसरी MOVIE

साल 2014 में KARTIK को FAMOUS निर्देशक सुभाष घई ने अपनी अगली फिल्म के लिए साइन किया। इस फिल्म का नाम था “KAANCHI: UNBREAKABLE” लेकिन कार्तिक की इस MOVIE ने भी खास लोगों का दिल नहीं जीता और ये दो फ्लॉप MOVIE का दौर KARTIK के लिए काफी बुरा साबित हुआ।

2015 में मचाया धमाल

साल 2015 में LOVE RANJAN ने फिर से KARTIK के साथ मिलकर “PYAAR KA PANCHNAMA 2” बनाई। इस फिर से आर्यन के साथ अभिनेत्री नुसरत भरूचा ने अहम भूमिका निभाई और इस MOVIE ने BOX OFFICE पर धमाल मचाया। फिल्म को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया और कार्तिक को लंबे समय के इंतजार के बाद फिर से एक हिट FILM मिली।

2017 में मिली एक और FILM

वहीं साल 2017 में अश्विनी धीर के निर्देशक में “GUEST IN LONDON” फिल्म बनाई। MOVIE में KARTIK अहम भूमिका निभाई लेकिन इस फिल्म को भी लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया और इस तरह यह MOVIE KARTIK की तीसरी फ्लॉप MOVIE साबित हुई।

2018 की MOVIE हुई SUPERHIT

KARTIK ARYAN की 6TH MOVIE ने साल 2018 में BOX OFFICE पर एक बार फिर अपना जलवा दिखाया। कार्तिक की इस FILM का नाम “SONU KE TITU KI SWEETY” था। फिल्म को AUDIENCE ने काफी पसंद किया था और उनकी ये फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म को भी लव रंजन ने बनाया था। इस फिल्म ने एक महीने के अंदर 77 करोड़ की कमाई कर ली थी।

इन AWARDS को किया अपने नाम

2011 में आई FILM “PYAAR KA PANCHNAMA” के लिए कार्तिक को STARDUST AWARD FOR BEST ACTOR IN COMIC ROLE का AWARD मिला था। इसके अलावा कार्तिक को और भी श्रेणियों के लिए NOMINATE किया गया था लेकिन वो इन श्रेणियों में अवार्ड नहीं जीत सके थे।

SOCIAL MEDIA पर रहते है काफी ACTIVE थे KARTIK ARYAN

KARTIK ARYAN SOCIAL MEDIA पर काफी ACTIVE रहते है। वे अपने FANS से हर छोटी-मोटी खबर SHARE करते रहते है। आपको बता दें कि, कार्तिक के कुल 21.2 मिलियन फॉलोअर हैं और अभी तक इनके इंस्टाग्राम अकाउंट में इन्होंने कुल 1734 फोटो पोस्ट की है। कार्तिक का INSTAGRAM ACCOUNT “kartikaaryan” के नाम से है। वहीं हालही कार्तिक वैश्विक महामारी CORONA VIRUS से संक्रमित हो गए थे उन्होंने इसकी जानकारी खुद SOCIAL MEDIA के जरिये दी थी। जिसके बाद उनके FANS ने उनके लिए प्रार्थना की थी और जल्द RECOVER होने की दुआ भी की थी। साथ ही CORONA से जीत के बाद KARTIK ने अपने सभी FANS को शुक्रिया भी कहा था।

मेरी बातें

मैं आशा करती हु कि आपको हमारी यह POST भी अच्छी लगी होगी। इस POST के जरिए आपको KARTIK ARYAN के बारे में ज्यादा से ज्यादा INFORMATION मिली होगी। साथ ही आप COMMENTS के जरिए हमारे साथ अपनी राय भी रख सकते है और पोस्ट के बारे में भी COMMENT कर सकते है।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment

close