ACTRESS GAUHAR KHAN का जीवन परिचय

|

ये भी पढ़े:

RATAN TATA की SUCCESS स्टोरी

कौन है GAUHAR KHAN

GAUHAR KHAN BOLLYWOOD फिल्मो और टीवी सीरियल्स की ACTRESS हैं। आपको बता दें कि, GAUHAR KHAN भारतीय रियलिटी शो BIG BOSS SEASON 7 की WINNER हैं। इसके अलावा GAUHAR ‘इशकजादे’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया‘ सहित कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। GAUHAR ने बहुत कम समय और कम MOVIES के जरिए अपना नाम बना लिया है। वहीं हाल ही में उन्होंने अपने BOYFRIEND ZAID DARBAR से निकाह किया है।

दोनों के निकाह की PHOTOS काफी वायरल हुई SOCIAL MEDIA पर भी दोनों की जोड़ी को बहुत वाहवाही मिली। वहीं उनके निकाह की और साथ की PHOTOS तो हम सबने देखी है लेकिन क्या आपको दोनों की लव स्टोरी पता है? अगर नहीं तो चलिए आज हम दोनों की लव स्टोरी से पर्दा उठाएंगे। आज हम बात करेंगे GAUHAR KHAN के बारे में, उनकी निजी जिंदगी के बारे में और उनके करियर के बारे में। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय और पढाई

GAUHAR KHAN का महाराष्ट्र के पुणे में 23 अगस्त 1983 को हुआ था। GAUHAR मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। GAUHAR KHAN की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा पुणे के माउंट कारमेल कान्वेंट स्कूल में हुई है। जिसके बाद उन्होंने पुणे के नेस वाडिया कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से स्नातक की पढाई की। GAUHAR के पांच भाई-बहन है और वे सबसे छोटी है, GAUHAR की बड़ी बहन NIGAR KHAN भी हिंदी सिनेमा में एक्ट्रेस हैं।

करियर

आपको बता दें कि, GAUHAR KHAN, MANISH MALHOTRA, RITU KUMAR, PAYAL JAIN और NEETA LULA जैसे मशहुर डिजाइनर के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं। इसके अलावा GAUHAR फोर्ड आइकॉन, बजाज ऑटो, ओपल कार, तनिष्क ज्वेलरी जैसे बड़े ब्रांड्स के लिए टेलीविजन विज्ञापन में अभिनय कर चुकी है। वहीं जब GAUHAR KHAN महज 18 साल की थी तब उन्होंने फेमिना मिस इण्डिया में भाग लिया था। यानी साल 2002 में उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था और चौथे नम्बर पर आई थी। साथ ही उन्होंने मिस प्रतिभाशाली का ख़िताब जीता था। जिसके बाद उन्होंने मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Gauhar in challa walla
Gauhar in challa walla

GAUHAR KHAN मिस इण्डिया में एक छोटी सी भूमिका में दिखी थी। जिसके बाद वे बोम्बे विकिंग्स द्वारा बनाये गए म्यूजिक वीडियो ‘हवा में उड़ता जाये’ में दिखी। यह वीडियो काफ़ी मशहुर हुआ था, इसके अलावा 2004 में शंकर दादा एमबीबीएस के गाने ‘ना पड़े कंचन माला’, ‘आन : मेन एट द वर्क’ का गाना ‘नशा नशा’ में, 2010 की फ़िल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई’ के गीत ‘पर्दा पर्दा’ में भी दिखी थी।

फ़िल्मी करियर की शुरुआत

GAUHAR KHAN ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2009 में “राकेट सिंह : सेल्समैन ऑफ़ द इयर” से की। इस फिल्म में GAUHAR KHAN ने कोएना का किरदार निभाया था। जिसके बाद साल 2011 में GAUHAR KHAN की एक एक्शन थ्रिलर फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘गेम‘। इसके अलावा साल 2012 में GAUHAR ने फिल्म ‘इश्कजादे‘ में चाँद बेबी का किरदार निभाया था। GAUHAR को इस मूवी से काफी नाम मिला था और इनका गाना “छल्ला वाल्ला” को भी लोगों ने काफी पसंद किया था।

जिसके बाद साल 2013 में GAUHAR KHAN ने लोकप्रिय टीवी शो BIG BOSS SEASON 7 में हिस्सा लिया और WINNER का ख़िताब हासिल किया। GAUHAR ने साल 2016 ‘फीवर’ नाम की फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। 2017 की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ और ‘बेगम जान’ में भी उन्होंने अभिनय किया है। इन सब के अलावा उन्होंने कलर्स सीरियल ‘नागिन शक्ति अस्तित्व के एहसास की’, ‘नागिन 3’, ‘गढ़बंधन में गेस्ट’ के रूप में थोड़े समय के लिए अभिनय किया है।

लव लाइफ

GAUHAR KHAN का यूं तो कई लोगों के साथ नाम जुड़ा। उनका नाम सबसे पहले मशहूर डायरेक्टर ‘साजिद खान’ के साथ जोड़ा गया, लेकिन यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा। इसके बाद GAUHAR KHAN और ACTOR KUSHAL TANDAN के साथ जुड़ा। दोनों के रिश्ते ने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी। लेकिन यह रिश्ता भी शादी तक नहीं पहुंच सका। इसके बाद GAUHAR KHAN और ZAID DARBAR के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों ने बिना वक्त ज़ाया किये निकाह कर लिया।

गौहर-ज़ैद की लव स्टोरी

GAUHAR-ZAID LOVE STORY एक ग्रोसरी शॉप से शुरू हुई थी, जब दोनों एक-दुसरे से टकराये थे। ZAID को GAUHAR से एक नजर वाला प्यार हो गया था GAUHAR को देखते ही ZAID अपना दिन उन्हें दे बैठे थे। उनका प्यार इसी लॉकडाउन में शुरू हुआ और बिना समय जाया किये दोनों ने शादी करने के फैसला किया। जब GAUHAR-ZAID ग्रोसरी शॉप पर मिले तो, दोनों ने एक-दुसरे को देखा और फिर अपना सामान लेकर अपने घर लौट गए।

घर आने के ज़ैद ने अपने इंस्टाग्राम से GAUHAR को मैसेज किया। उन्होंने लिखा कि, ‘आप दुनिया की सबसे सुन्दर लड़की हो।’ यह मैसेज के बाद सिलसिला और आगे बढ़ा। दोनों लॉकडाउन में एक दुसरे से मिलने लगे, घूमने लगे और डेट करने लगे।

Gauhar-Zaid
Gauhar-Zaid

आपको बता दें कि, GAUHAR-ZAID के बीच 12 साल का AGE डिफ्रेंस है। जहां GAUHAR 37 साल की है वहीं ZAID 25 साल के है। लेकिन दोनों ने ऐज डिफ्रेंस को नजरअंदाज करते हुए जन्मों-जन्मों के लिए एक दूसरे का हाथ थाम लिया। दोनों की जोड़ी को सोशल मीडिया पर काफी प्यार मिला और उनके निकाह की तस्वीरें काफी वायरल हुई।

सोशल मीडिया

आपको बता दें कि, GAUHAR सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है और यही से उनकी और ZAID की लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई थी। वहीं अगर फॉलोवर्स की बात की जाए तो GAUHAR KHAN के इंस्टाग्राम पर 4.6 मिलियन फॉलोवर्स है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। GAUHAR KHAN के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

2 thoughts on “ACTRESS GAUHAR KHAN का जीवन परिचय”

Leave a Comment

close