FAMOUS YOUTUBER AMIT BHADANA का जीवन परिचय

|

ये भी पढ़े:

CHOCOLATE BOY AYUSHMANN KHURRANA की SUCCESS STORY

कौन है AMIT BHADANA

भाई क्या बिगाड़ लेगा जमाना, जब हर जगह छा रहा है AMIT BHADANA अगर आप YOUTUBE या SOCIAL MEDIA पर एक्टिव रहते है तो आपने यह डायलॉग जरूर सुना और अगर नहीं सुना तो इस डायलॉग को बोलने वाले को जरूर देखा होगा। जी हां, हम बात कर रहे है AMIT BHADANA की, जो की सोशल मीडिया पर काफी फेमस है। AMIT BHADANA का नाम अब टॉप YOUTUBERS में गिना जाने लगा है और इन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत बिलकुल जमीन से की थी।

AMIT BHADANA ने बहुत कम उम्र में ही अपना बड़ा नाम कर लिया है। AMIT BHADANA YOUTUBE पर वीडियोस अपलोड करते है और इनकी हर विडियो ट्रेन्ड में रहती है। अमित भड़ाना का हर विडियो अपने पुराने विडियो से अलग और कुछ नये अंदाज में होता है। इनके हर विडियो में इनके नए डायलॉग देखने को मिलते है। इसी कारण उनका हर विडियो बच्चों के साथ साथ बड़ों द्वारा भी बहुत पसंद किया जाता है। इनके वीडियो की सबसे ख़ास बात यह है कि, उनके वीडियोस में गाली और अपशब्द बिलकुल भी नहीं होते। जिसकी वजह से उनके वीडियो सभी उम्र के लोग देख सकते है।

आज हम उनका फेम तो देख पा रहें है लेकिन क्या आपको इस फेम के पीछे की स्टोरी पता है? अगर नहीं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है और इस पोस्ट को अंत तक पढ़े आपको आपके सभी प्रश्नों का उत्तर मिल जाएंगे। आज हम बात करेंगे AMIT BHADANA के बारे में, उनके निजी जीवन के बारे में और उनके करियर के बारे में। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय और पढाई

AMIT BHADANA का जन्म 7 सितम्बर 1994 को दिल्ली में हुआ। AMIT BHADANA एक गुर्जर परिवार से ताल्लुक रखते है और उन्हें इस बात का गर्व है। AMIT BHADANA के पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है। 1999 में इनके पिताजी ने इनका साथ छोड़ दिया था। जिसके बाद से ये अपनी माता जी, दादी जी और चाचा जी के साथ रहते है। ये अपने दादी जी और अपने चाचा को ही अपना भगवान मानते है। बचपन से AMIT BHADANA ने अपना जीवन एक देशी और साधारण व्यक्ति की तरह जिया है। शुरुआत से ही ये सब लोगों को अपने चुटकुलों से हंसाते आये है और सभी का मनोरंजन किया करते रहे है।

Amit Badhana
Amit Badhana

AMIT BHADANA ने अपनी शुरूआती पढाई यमुना विहार स्कूल दिल्ली से पूरी की है। स्कूल के मजाकिया बच्चों में AMIT BHADANA का नाम सबसे ऊपर आता था। स्कूल की पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने वकालत की पढाई करना पसंद किया। इन्होने वकालत की डिग्री भी पूरी कर ली है।

करियर

AMIT BHADANA ने अपना पहला विडियो FACEBOOK पर अपलोड किया था। लेकिन उनको क्या पता था कि उनका विडियो की तरफ पहला कदम उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव लाने वाला है। AMIT BHADANA के इस वीडियो ने उनकी जिन्दगी में एक नया मोड़ लाया। यह विडियो कम समय में ही लाखों लोगों ने देख लिया था और काफी पसंद भी किया गया। लेकिन इतना सब होने के बाद लोगों ने AMIT BHADANA को कहा कि वह अपने पढाई में ध्यान दें। वीडियोज में उनका भविष्य नहीं है फिर भी AMIT ने सबकी बातों को इग्नोर करते हुए अपना यह काम चालु रखा।

चैनल हुआ बंद

शुरुआत से ही AMIT का स्वाभाव काफी शर्मीला था। इस कारण वह खुद विडियो में अपना चेहरा नहीं लाना चाहते थे। पहले अमित डबिंग विडियो बनाते थे, पर कुछ समय बाद उनके चेन्नल पर कॉपीराइट आ गया और वह चेन्नल बंद हो गया। फिर भी अमित ने हार नहीं मानी और एक नया चेन्नल खोला और उस चेन्नल के वीडियो में खुद को लिया। उनका यह काम लोगों को बहुत पसंद आया। जिसका परिणाम यह हुआ कि आज AMIT TOP YOUTUBERS की लिस्ट में आने लगे। आपको बता दें कि, AMIT को मूवीज के लिए भी ऑफर भी आए लेकिन अभी उन्होंने कोई मूवी नहीं की है।

amit team
amit team

YOUTUBE का सफर

AMIT ने फिर YOUTUBE पर चेंनल बनाया हालांकि शुरुआत में थोड़ी परेशानियां आई लेकिन फिर उन्होंने सफलता की उचाईयों को छुआ। AMIT अपने यूट्यूब चेन्नल पर फनी विडियो अपलोड करते है। इन विडियो को वह खुद ही लिखते है और खुद ही पूरा एडिट करते है। AMIT का हर नया विडियो अपने पहले के विडियो से ज्यादा अलग होता है। इसके अलावा AMIT अब अपने चेंनल पर BOLLYWOOD STARS के साथ उनकी मूवी का प्रमोशन करते हैं। इनके अलावा PARMISH VARMA भी इनके विडियो में देखे गये है जो विडियो काफी पसंद भी की गई है।

संपत्ति

रिपोर्ट्स के अनुसार AMIT BHADANA की कुल संपत्ति लगभग 43.70 करोड़ रुपये (5.7 मिलियन डॉलर) है। AMIT BHADANA के लगभग सभी विडियो कॉपीराइट के शिकार होते हैं, इस कारण इनकी ज्यादातर कमाई कॉपीराइट वालों के पास जाती है। लेकिन फिर भी अपनी कड़ी मेहनत से सभी को हंसाने का काम जारी रखते हैं।

सोशल मीडिया

AMIT BHADANA SOCIAL MEDIA पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते है। लाखों लोग इनकी वीडियो और इनके बारे में जानकारी लेने के लिए इन्हे फॉलो करते है। वहीं फॉलोवर्स की बात की जाए 4.8 मिलियन फॉलोवर्स है और यूट्यूब पर 8.6 मिलियन सब्सक्राइबर है। AMIT BHADANA की कमाई का सोर्स भी सोशल मीडिया ही है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। AMIT BHADANA के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

2 thoughts on “FAMOUS YOUTUBER AMIT BHADANA का जीवन परिचय”

Leave a Comment