नागिन की फेम NIA SHARMA का जीवन परिचय

|

ये भी पढ़ें

इंडियन क्रिकेटर HARDIK PANDYA की BIOGRAPHY

कौन है NIA SHARMA

HINDI TELEVISION की मशहूर ACTRESS NIA SHARMA आए चर्चाओं में शुमार रहती है। NIA SHARMA ने STAR PLUS के सीरियल “एक हजारों में मेरी बहना है” में मानवी का किरदार निभाया था। इस किरदार को NIA SHARMA के प्रशंसकों ने काफी पसंद किया था और उनकी एक्टिंग की काफी सराहना हुई थी। इसके साथ ही उन्होंने ज़ी टीवी के सीरियल “जमाई राजा” में रोशनी के रूप में भी काफी तारीफें बटोरी थी। NIA SHARMA की एक्टिंग और उनके ATTITUDE को लोग काफी पसंद करते हैं।

SOCIAL MEDIA पर भी उनके लाखों की गिनती में फैंस है वे अक्सर SOCIAL MEDIA पर अपने हॉट फोटोस शेयर करती हैं। इन सब सीरियल के अलावा NIA SHARMA ने टेलीविजन के कई सीरियलों में काम किया है। आज हम बात करेंगे NIA SHARMA के कैरियर की उनकी निजी जिंदगी की और उनके कुछ खास बातें की। वही NIA SHARMA ज्यादातर अपने FIT BODY को लेकर चर्चा का विषय बनी रहती हैं। हर कोई जानना चाहता है कि वह इतनी फिट कैसे हैं। आज हम आपको उनके कुछ सीक्रेट टिप्स भी बताएंगे तो चलिए शुरू करते हैं:

परिचय और पढाई

NIA SHARMA का असली नाम नेहा शर्मा है। NIA का जन्म 17 सितंबर 1990 को रोहिणी दिल्ली में हुआ था। आपको बता दें की नेहा ने अपना नाम इसीलिए बदला क्योंकि जैसे वह बड़ी हुई उन्हें समझ में आया कि उनके नाम की कई और लड़कियां भी हैं। जिसकी वजह से उन्होंने अपना नाम नेहा से NIA SHARMA रख लिया। इनके पापा का देहांत बहुत पहले ही हो चुका था। इनकी माता का नाम उषा शर्मा है और इनका से एक बड़ा भाई है। जिसका नाम विनय शर्मा है। NIA आपके परिवार में सबसे छोटी और लाडली हैं।

Nia Sharma family
Nia Sharma family

NIA ने अपने स्कूल की पढ़ाई सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल दिल्ली से पूरी की है। जिसके बाद उन्होंने जगनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंस रोहाणी नई दिल्ली से मास कम्युनिकेशन किया है।

करियर की शुरुआत

नेहा ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में की थी। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन की वजह से INDUSTRY में बहुत कम समय में पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल “काली-एक अग्निपरीक्षा” से की थी। आपको बता दें कि यह सीरियल स्टार प्लस पर सितंबर 2010 से मार्च 2011 तक ब्रॉडकास्ट हुआ था। इस सीरियल के बाद NIA  ने एक और सीरियल “बहने” में काम किया था। इस सीरियल को भी STAR PLUS पर दिखाया गया था लेकिन कुछ कारणों की वजह से या 10 अप्रैल 2011 में ही बंद करा दिया गया था।

इसके बाद में अपना पहला कैमिसोल शो “द प्लेयर” से किया था। NIA की 2010 से 2011 तक की जर्नी काफी व्यस्त परिस्थितियों में भी थी और इस दौरान उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली थी। मियां को असली पहचान उनके सीरियल “एक हजारों में मेरी बहना है” से मिली थी इस सीरियल में उन्होंने मानवी का किरदार निभाया था जो दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इसके बाद NIA  के पास सेरिअल्स की लाइन लग गई। इसके बाद NIA  ने “जमाई राजा”, “नागिन”, ‘इश्क़ में मरजावां’ जैसे सेरिअल्स में काम किया। वहीं अब NIA  ‘जमाई 2.0’ पर काम कर रही है जो ज़ी5 पर दिखाया जा रहा है।

OTT में रखा कदम

NIA  ने 2017 में विक्रम भट्ट की वेब सीरीज़ ‘ट्विस्टेड’ में फ़ीमेल लीड किरदार ‘आलिया मुखर्जी’ का किरदार निभाया किया था। यह किरदार NIA  के पहले सभी किरदारों से बिलकुल हटके था। यह सीरीज MX PLAYER पर रिलीज़ हुई है। इस सीरियल में NIA  ने बखूबी बहुत अच्छा काम किया है। ऑडियंस में भी इस सीरीज में उनकी काफी सराहना की। आपको बता दे कि “ट्विस्टेड” के 3 सीजन है और 2 सीजन में NIA  ने काम किया है।

Nia Sharma in Twisted
Nia Sharma in Twisted

खतरों के खिलाडी का सफर

NIA ने इस वेब सीरीज को पूरा करने के बाद, कुछ खतरों के साथ खेलने का फैसला लिया और कलर्स टीवी के रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 8’ में पहुंची। इस शो के कुछ हफ्तों में ही NIA  एलिमिनेट हो गयी थी लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने ‘वाइल्डकार्ड एंट्री’ के जरिए शो में वापसी की। शो में वापिस आने के बाद का NIA  का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और फिर इस शो में उन्होंने अपना नाम टॉप 5 फाइनलिस्ट में शामिल किया।

अवार्ड्स

2012, ‘स्टार परिवार अवार्ड्स’ में सीरियल ‘एक हज़ारो में मेरी बहना है’ के लिए फेवरेट नई सोच किरदार’ का अवार्ड मिला है।
2012, ‘इंडियन टेलीविज़न अकैडमी अवार्ड्स’ में सीरियल ‘एक हज़ारो में मेरी बहना है’ के लिए ‘बेस्ट एक्ट्रेस – देश की धड़कन’ का अवार्ड मिला था।
2014, ‘ज़ी रिश्ते अवार्ड्स’ में सीरियल ‘जमाई राजा’ के लिए फेवरेट नई जोड़ी’ का अवार्ड मिला था।
2014, ‘ज़ी रिश्ते अवार्ड्स’ में सीरियल ‘जमाई राजा’ के लिए ‘फेवरेट सास-बहू’ का अवार्ड मिला था।
2015, ‘टेलीविज़न स्टाइल अवार्ड्स’ में सीरियल ‘जमाई राजा’ के लिए ‘बेस्ट स्टाइलिश बेटी’ का अवार्ड मिला था।
2015, ‘भारतीय टेलीविजन अकैडमी अवार्ड्स’ में सीरियल ‘जमाई राजा’ के लिए ‘ग्रे8! फेस फीमेल’ का अवार्ड मिला था।

सीक्रेट टिप्स

आपको बता दें कि, NIA अपने आप को फिट रखने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करती। बस FAST FOOD और OILY FOOD से दूर रहती है इसके साथ वे थोड़ी एक्सरसाइज करती है। कई एक्ट्रेसेस अपने आप को BODYSHAPE में बनाए रखने के लिए हैवी वर्कआउट और फुल डाइट करती है लेकिन NI  सबसे अलग है वे न तो हैवी डाइट करती है और न ही कोर वर्कआउट करती है। बस खाने में थोड़ा कण्ट्रोल करते हुए वे अपने आप को वेल मेन्टेन रखती है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

1 thought on “नागिन की फेम NIA SHARMA का जीवन परिचय”

Leave a Comment

close