MP Vaccination Maha Abhiyan 2: टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण में भी MP ने रचा इतिहास, 21 लाख से अधिक को लगा टीका

|

भोपाल । कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शिवराज सरकार द्वारा टीकाकरण के लिए चलाए दूसरे चरण में महाअभियान के पहले दिन प्रदेशवासियों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। सुबह से ही टीका लगवाने के लिए लोग स्वप्रेरणा से घरों से निकले और टीकाकरण केंद्र पहुंचे। हर घंटे टीकाकरण दोगुनी गति से बढ़ता गया। शाम सात बजे तक 21 लाख 34 हजार आठ व्यक्तियों को टीका लगाया गया। जबकि, लक्ष्य 21 लाख 30 हजार को टीका लगाने का रखा गया था। यह आंकड़ा देर रात तक और बढ़ेगा। इसके साथ ही प्रदेश ने टीकाकरण को लेकर एक बार फिर इतिहास रच दिया था। इसके पहले 21 जून को 17 लाख से अधिक व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया था ।

मां का प्यार वह ईंधन है, जो एक सामान्य इंसान को असंभव कार्य करने में सक्षम बनाता है।मेरी माताओं-बहनों, आपका यह भाई, आपका बेटा शिवराज आप सबको #COVID19 की चुनौती के भी पार निकालकर ले जायेगा।

Bhopal Crime News: खतरे से बाहर बताकर अस्पताल से कर दी थी छुट्टी

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 और 26 अगस्त, दो दिन टीकाकरण का महाअभियान चलाने का निर्णय किया था। वे स्वयं इससे जुड़ी तैयारियों की प्रतिदिन समीक्षा करते रहे। प्रभारी मंत्रियों को जिलों में तैनात किया और आपदा प्रबंधन समितियों को टीकाकरण के लिए प्रदेशासियों को प्रेरित करने का जिम्मा सौंपा। इस रणनीति का असर यह हुआ कि प्रदेश में टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बन गया ।

नमस्कार दोस्तों, मैं Ghanshyam Patel, Help2Helpका Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक B.Com Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment