कराची: फैक्ट्री में आग लगने से 20 लोगों की मौत

|

News । पाकिस्तान के व्यापारिक शहर कराची के कोरंगी ज़िले के मेहरान टाउन में एक फैक्ट्री में आग लगने के परिणाम में लगभग 20 लोगों की मौत हो गयी है ।

पुलिस के अनुसार अब तक जेनाह पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेन्टर में 16 लोगों की लाशें लाई जा चुकी हैं। इससे पहले कोरंगी के एसएसपी शाहजहां ख़ान ने डान न्यूज़ को बताया था कि अब तक 15 लोगों की लाशें निकाली जा चुकी हैं। इमारात में लगभग 25 लोग फंस गये थे और के हताहत होने की आशंका है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मरने वालों में 3 सगे भाईयों सहित एक ही परिवार के संबंध रखने वाले 5 लोग शामिल हैं। क्षेत्र के निवासियों का कहना था कि फैक्ट्री में सूटकेस और अन्य सामान बनाया जाता था और केमिकल के ड्रम्स मौजूद थे।

दूसरी ओर रेस्क्यू सूत्रों का कहना था कि आग लगने के परिणाम में कोई आपातकालीन रास्ता न होने की वजह से फैक्ट्री में 20 से 25 लोग फंस गये थे। फैक्ट्री की खिड़की तोड़कर लाशों को निकालने की प्रक्रिया जारी है किन्तु मृतकों में वृद्धि की आशंका है।

नमस्कार दोस्तों, मैं Ghanshyam Patel, Help2Helpका Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक B.Com Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment