Aditya Roy Kapoor की सफलता की कहानी

|

ये भी पढ़े:
Actor Ajay Devgan की सफलता का सफर

कौन है Aditya Roy Kapoor

Bollywood के मशहूर Actor Aditya Roy Kapoor को आज हर कोई जनता है। हालांकि उन्होंने अपने अभी तक के करियर में ज्यादा मूवीज नहीं की लेकिन उन्होंने सुपरहिट मूवी “आशिकी-2” से बहुत फेम हासिल किया है। आपको बता दें कि, Aditya Roy Kapoor वैसे तो एक फ़िल्मी परिवार से ही ताल्लुक रखते है बावजूद इसके वो Actor नहीं बनना चाहते थे। तो क्या बनना चाहते थे? इस बात का पता आपको इस पोस्ट को पूरे पढ़ने पर ही मिलेगा। Aditya आज Bollywood के मशहूर और लोकप्रिय Actors में से एक है।

वहीं आपको बता दें कि, Aditya Roy Kapoor सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। वहीं काफी लोग उनका नाम और उनका काम तो जानते है लेकिन उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते। इसीलिए आज हम बात करेंगे Aditya Roy Kapoor के बारे में बात करेंगे। आज हम बात करेंगे Aditya Roy Kapoor के, उनके करियर की। आज हम आपको Aditya Roy Kapoor के बारे में तमाम वो बातें बताएंगे जो उनसे जुडी हुई होंगी। आशा करती हु कि, आपको आज की हमारी यह पोस्ट बहुत पसंद आएगी। तो चलिए जानते है Aditya Roy Kapoor के बारे में:

परिचय

Aditya Roy Kapoor का जन्म 16 नवम्बर 1985 को मुंबई, भारत में हुआ था। पिता पंजाबी और माँ एक इंडियन जेविश फैमिली से बिलोंग करते है उनकी मां का नाम सैलोम रॉय कपूर है जिन्होंने मॉडलिंग की, देब बनर्जी के साथ फिल्म तू ही मेरी जिंदगी में भी काम किया। बाद में वे फिल्म कोरियोग्राफर भी बनीं और फिल्म बॉबी के गाने में शायर तो नहीं की कोरियोग्राफी के लिए वे जानी जाती हैं। आपको बता दें कि, Aditya Roy Kapoor को दिग्गज अभिनेता Shammi Kapoor के बेटे के नाम से भी जाना जाता है।

Aditya Roy Kapoor Brothers
Aditya Roy Kapoor Brothers

बता दें कि कभी Aditya को उनके बेटे आदित्य राज कपूर भी मानते थे। एक फिल्मी परिवार से ताल्लुख रखते हैं। Aditya के भाई Siddharth Roy Kapoor एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं। Aditya Roy Kapoor के दो भाई है जिनका नाम Siddharth Roy Kapoor और Kunaal Roy Kapoor है। Siddharth जहां एक फिल्म Producer है वहीं Kunaal भी Aditya की तरह एक Actor है।

पढाई

ये तो हुई उनकी और उनके परिवार की बात वहीं अगर उनके पढाई के बारे में बात की जाए तो। Aditya Roy Kapoor ने अपनी स्कूल की पढ़ाई जी.डी. सोमानी मेमोरियल स्कूल, मुंबई से की है। जहाँ से इनके दोनों बड़े भाइयो ने पढ़ाई की है और इनकी माँ इस स्कूल प्ले की डायरेक्टर थी। इन्होने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद सेंट जेवियर्स कॉलेज से ग्रेजुएट किया।

करियर

बता दें कि Aditya Roy Kapoor हमेशा से ही क्रिकेट के शौकीन थे और एक क्रिकेटर बनना चाहते थे। Aditya Roy Kapoor ने अपने करियर की शुरूआत बतौर VJ के रूप में चेंनल V के साथ शुरू की थी। जहां पर उनकी कॉमिक टाइमिंग और होस्टिंग की यूनिक स्टाइल ने उन्हें हिट कर दिया। इसके बाद उन्होंने 2009 में अपना फिल्म डेब्यू विपुल शाह की म्यूजिकल ड्रामा लंदन ड्रीम्स में एक छोटे से रोल के साथ किया जिसमें Salman Khan और Ajay Devgan मुख्य भूमिका में थे। आलोचकों ने फिल्म को नकार दिया और फिल्म बॉक्स आफिस पर असफल रही।

Aditya In London dreams
Aditya In London dreams

फ़िल्मी करियर की शुरुआत

Aditya Roy Kapoor ने 2009 में आई बॉलीवुड की फिल्म ‘लंदन ड्रीम्स’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में Aditya Roy Kapoor के अलावा Ajay Devgan, Ranvijay Singh, Asin समेत Bollywood के कई अन्य स्टार्स भी थे। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल साबित नहीं हुई और Aditya को इस मूवी से वो नहीं मिला जो वो चाहते थे। इसके बाद वे Sanjay Leela Bhansali की ड्रामा फिल्म गुजारिश में Hritik Roshan और Aishwarya Rai के साथ पर्दे पर नजर आए। फिल्म कोई अच्छा कारोबार तो नहीं कर पाई लेकिन आलोचकों की तरफ से इसे अच्छा रेस्पांस मिला। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘एक्शन रिप्ले, ‘आशिकी 2′,’दावत-ए-इश्क’, ‘फितूर’, ‘आके जानू’ में भी अभिनय निभाया हैं।

Aditya with Sharaddha
Aditya with Sharaddha

इन सभी मूवी में से उन्हें उनकी पहचान आशिकी 2 से मिली फिल्म ‘आशिकी-2’ को दर्शकों से काफी प्यार मिला था। वहीं इस फिल्म में उनके साथ Sharaddha Kapoor लीड रोल में थी। फिल्म के सभी गानों को लोगों ने पसंद किया था। साथ ही इन फिल्म में न केवल उन्हें उनकी पहचान मिली बल्कि उनके अभिनय को भी बहुत सराहा गया था। इस फिल्म से ही Aditya Roy Kapoor कई लड़कियों के Crush बने और उनका दिल जीता। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में आई मूवी “लूडो” में भी अभिनय निभाया और सबकी तारीफे बटोरी।

लव अफेयर

Aditya Roy Kapoor की गिनती बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर्स में होती है। वहीं अगर इनके अफेयर की बात की जाए तो ये किसी से भी पीछे नहीं है। चलिए जानते है इनके लव अफेयर के बारे में:

अहाना देओल

Bollywood की Dream Girl Hema Malini और Dharmendra की बेटी Ahana Deol और Aditya कभी रिलेशन में थे। ये तब की बात है जब दोनों ही फ़िल्मी दुनिया से दूर थे। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया।

रिया चक्रवर्ती

Ahana के बाद Aditya का नाम Rhea Chakraborty के साथ भी जोड़ा गया है। हालांकि दोनों ने इस रिश्ते पर कभी खुल कर बात नहीं की। लेकिन कुछ ही वक़्त में ये रिश्ता टूट गया। इसके पीछे की वजह Aditya का अपनी फिल्म की को-स्टार श्रद्धा कपूर से नजदीकियां थीं।

श्रद्धा कपूर

Aditya का यह रिलेशन जग जाहिर था। सभी लोगों को इस बात की भनक थी कि, Aditya का अफेयर Shakti Kapoor की बेटी Sharaddha Kapoor से है। दोनों को डिनर डेट, पार्टीज़, इवेंट पर साथ ही देखा जाता था। लेकिन अचानक दोनों का रिश्ता टूट गया। इसके पीछे की वजह तो कोई नहीं जानता लेकिन ऐसा कहा गया कि श्रद्धा और फरहान अख्तर की नजदीकियों के चलते ये रिश्ता खत्म हो गया।

दीवा धवन

पिछले साल सुपर मॉडल दीवा धवन ने अपने इन्स्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की थी। जिसमें कोई उन्हें किस करते नज़र आ रहा है। इस फोटो के सामने आने के बाद ये कहा गया कि ये कोई और नहीं बल्कि Aditya हैं। तब से दोनों के अफेयर की खबरे जोरो पर हैं। हालांकि, आदित्य अपने कई इंटरव्यू में बोल चुके हैं कि उनके बहुत से रिलेशनशिप रहे हैं। लेकिन वो किसी भी रिश्ते पर कमिटमेंट नहीं करना चाहते।

सोशल मीडिया

Aditya Roy Kapoor सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। वहीं सोशल मीडिया पर उनके लाखों-करोड़ों फैन्स है। वे हमेशा अपने फैन्स के साथ अपनी जिंदगी से जुडी चीजों को शेयर करते रहते है। वे अपने फैन्स का बहुत ध्यान रखते है एक स्टार होने के बावजूद भी उन्हें अपने फैन्स की कदर करना बखूबी आता है। वहीं बात की जाए उनके फॉलोवर्स की तो उनके Instagram पर 2 मिलियन फॉलोवर्स है। साथ ही Twitter पर उनके 97.1 K फॉलोवर्स है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में Safe होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। Aditya Roy Kapoor के बारे में तमाम जानकारी आपको मिल गई होगी अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप Comment के जरिए पूछ सकते है। आपको जल्द ही उसका Reply मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

 

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment