यूट्यूबर ASHISH CHANCHLANI की SUCCESS STORY

|

 

कौन है ASHISH CHANCHLANI

ASHISH CHANCHLANI एक ऐसा नाम जिसे आज हर इंसान जनता है जो यूट्यूब या किसी भी SOCIAL MEDIA से जुड़ा हुआ हो। ASHISH CHANCHLANI की फनी वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी VIRAL होती है। ASHISH CHANCHLANI ने बहुत कम समय में अपना नाम रौशन की है। लेकिन जितने काम समय में नाम बनाया है ASHISH ने उतनी ही मेहनत की है। अपनी मेहनत की ही बदौलत ASHISH आज इस मुकाम पर खड़े है।

Ashish Chanchlani family
Ashish Chanchlani family

आज हम बात करेंगे ASHISH की जिंदगी के बारे में, निजी जीवन के बारे में और उनके उभरते करियर के बारे में। आप सभी जानते होंगे कि ASHISH थोड़े हैल्थी है हालांकि इसकी वजह से कई लोगों ने उनका मज़ाक की उड़ाया लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी और अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश में लगे रहे। उन्होंने केसा अपना करियर BUILD-UP किया आज हम आपको सब बताएंगे। तो चलिए शुरू करते है:

परिचय

ASHISH CHANCHLANI का जन्म 7 दिसम्बर 1993 में उल्लाशनगर, महाराष्ट्र में एक सिंधी परिवार में हुआ था। ASHISH को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उनके पिता का नाम का नाम अनिल चंचलानी इनका खुदका सिंगल स्क्रीन थिएटर भी है। जिसका नाम है ANIL-ASHOK MULTIPLEX. उनकी माँ का नाम दीपा चंचलानी है। आशीष के अलावा उनकी एक बहन भी है जिसका नाम मुस्कान है। मुस्कान भी प्रोफेशन से एक बहोत अच्छी यूटुबेर है। ASHISH को मार्वल बहुत ज्यादा पसंद है और वे बॉलीवुड मूवीज के भी बहुत शौकीन है। उनके दोस्त इन्हें प्यार से आशु बुलाते है।

पढाई

ASHISH का मन बचपन से ही पढाई में नहीं लगता था जिसकी वजह से वे एक एवरेज स्टूडेंट थे। लेकिन उन्हें बचपन से ही मिमिक्री करना बहुत पसंद है। लेकिन उनके हेल्थी होने के कारण उनको जायद अटेंशन नही मिल पाती थी, जिसके कारण वे स्कूल के किसी भी कंपेटेशन जैसे स्पोर्ट्स, डांस, म्यूजिक में भाग नही लेते थे। SCHOOL कम्पलीट करने के बाद आशीष ने मुंबई के दत्त मेघे कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग में अध्ययन किया, बाद में उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग से बी.टेक किया। उन्होंने एक्टिंग सीखने के लिए बैरी जॉन एक्टिंग स्टूडियो ज्वाइन किया।

ये भी पढ़े : B’day special: VICKY KAUSHAL का अब तक का सफर

करियर

जैसा की हमने बताया कि, ASHISH को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, और उनके सिर पर ACTOR बनने का बहुत सवार था। ASHISH के इसी जूनून ने उन्हें SOCIAL MEDIA प्लेटफार्म पर उतरा और उन्होंने अपनी वीडियो अपलोड करना शुरू की। धीरे-धीरे ही सही लेकिन ASHISH की वीडियो देख रहे थे और पसंद भी कर रहे थे। सोशल मीडिया के जरिए आशीषका TALENT सभी देख रहे थे। ASHISH की ज्यादातर वीडियो TEENAGE टॉपिक पर होती है ताकि लोग उसे ज्यादा देखें और एन्जॉय करे।

ASHISH ने एक VINE वीडियो देखा और फिर से उन्होंने सोचा कि क्यों न एक VINE वीडियो बनाया जाए, फिर उन्होंने वाइन बनाना शुरू किया। आपको बता दें कि BB KI VINES उस समय नहीं आई थी जब ASHISH ने अपना चैनल शुरू किया था। ASHISH अपने कॉमेडी वीडियो इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर किया करते थे।

जिसके बाद साल 2014 में इन्होंने YOUTUBE पर चैनल बनाया। शुरू में उनके वीडियो पर काम पर बहोत ही कम VIEWS आया करते थे। वहीं दूसरी ओर उनके कई लोग उन्हें बुरा-भला भी कहा करते थे लेकिन उन्होंने वीडियोस बनाना बंद नही किया। धीरे-धीरे ASHISH की वीडियो में व्यूज आने लगे और वे हर सोशल साइट पर पॉपुलर होने लगे।

एक्टिंग में पहला कदम

ASHISH ने अपना पहला टीवी डेब्यू “प्यार तूने क्या किया” के शो में किया था। सिर्फ इतना ही नही आशीष ने बड़े बड़े BOLLYWOOD CELEBRITY जैसे SHAHID KAPOOR, AKSHAY KUMAR, KARTIK ARYAN जैसे CELEBRITY के साथ COLLABORATE किया। आशीष एक बहोत ही साफ दिल के इंसान है यह अपने चाहने वालो का बहुत ख्याल रखते है।

Ashish Chanchlani (pyar tune kya kiya)
Ashish Chanchlani (pyar tune kya kiya)

AWARD

ASHISH को 2018 में DADA SAHEB PHALKE INTERNATIONAL FILM FESTIVAL AWARD FOR THE BEST DIGITAL INFLUENCER का अवार्ड भी मिला था।

आशीष का आइडियल मन

आपको बता दें कि, BOLLYWOOD के खतरों के यानी AKSHAY KUMAR आशीष के IDEALMAN है। ASHISH ने कई बार अपनेे पैरेंट को समझाने की कोशिश की उनका पढ़ाई में मन नही लगता उन्हें फुल टाइम एक्टिंग करना है। लेकिन उन्हें उनके पिता ने समझाया की इंसान किसी भी फील्ड में हो उसे फॉर्मल एजुकेशन होना बहोत जरूरी है और आशीष ने उनकी बात मानी।

आशीष की पसंदीदा चीजें

एक्ट्रेस: श्री देवी
अवेंजर्स: मार्वल
हॉबीज: Travelling और movies देखना
पसदीदा क्रिकेटर : विराट कोहली
पसंदीदा एक्टर : नवाजुद्दीन सिद्दीकी , अक्षय कुमार
पसंदीदा कलर : काला, लाल
पसंदीदा यूटूबर : लोगन पोल , अमांडा सेर्नी, क्रिश्चियन डेलग्रोसो
पसंदीदा फ़ूड : पिज़्ज़ा , चिकन सैंडविच ,पपड़ी चाट

सोशल मीडिया

जैसा की हम जानते है कि, ASHISH का करियर सोशल मीडिया से ही बना है। तो जाहिर सी बात है कि आशीष सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फैंस है और उनकी सोशल मीडिया के ही जरिये खासी कमाई भी होती है। सोशल मीडिया उनका एक कमाई का जरिया है। वहीं अगर बात की जाये फोल्लोवेर्स की तो आशीष के INSTAGRAM पर 10.6 मिलियन फॉलोवर्स है वहीं TWITTER हर ASHISH के 2 मिलियन फॉलोवर्स है। साथ हो आपको बता दें कि, YOUTUBE पर ASHISH के 26 मिलियन SUBSCRIBER है और उनकी मात्र 142 वीडियोस अपलोड है।

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment