यूट्यूबर HARSH BENIWAL का अब तक का सफर

|

ये भी पढ़े:

खतरों के खिलाडी AKSHAY KUMAR की जीवनी

कौन है HARSH BENIWAL

HARSH BENIWAL फेमस यूट्यूबर है जो YOUTUBE पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते है। HARSH BENIWAL VIDEOS की खासियत यह है कि, उनकी वीडियो युथ को रेलट करती है। SOCIAL MEDIA पर HARSH BENIWAL के लाखों फैंस है और वे काफी पॉपुलर है। अगर आप यूट्यूब या किसी भी सोशल मीडिया साइट से जुड़े है तो आपने HARSH BENIWAL की वीडियो देखी ही होंगी।

आज हम बात करेंगे HARSH BENIWAL की, उनके करियर की और उनके निजी जिंदगी की। गौरतलब है कि, हर इंसान की लाइफ में एक ऐसा फेज आता है जब वो हिम्मत हार जाता है लेकिन कठिन परिस्थितियों में भी हिम्मत न हारने वाले को बाजीगर कहते है। हा, हा मैं जानती हु कि यह डायलॉग मूवी का है लेकिन ऐसे कई लोग होते है जो इस डायलॉग को अपनी जिंदगी में भी अपनाते है। उनमे से एक है HARSH BENIWAL तो चलिए जानते है हर्ष के बारे में रोचक बातें:

परिचय

HARSH BENIWAL का जन्म 13 फरवरी 1996 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पीतमपुरा गांव में हुआ था। HARSH BENIWAL की माता का नाम सुनीता बेनीवाल है। उनकी एक बहन भी है जिसका नाम PRIYA BENIWAL है जो की एक एक फैशन ब्लॉगर है। हालांकि, उनके पिता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। HARSH BENIWAL को बचपन से ही DANCE का काफी क्रेज़ था।

पढाई

HARSH BENIWAL ने अपनी शुरुआत शिक्षा महाराजा अग्रसेन मॉडल स्कूल से प्राप्त की। स्कूलिंग के दौरान ही HARSH ने DANCE और ACTING की ट्रैनिंग लेना शुरू कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने कॉलेज अभ्यास के लिए बीए करने के लिए श्री औरोबिन्दो कॉलेज, न्यू दिल्ली में अपना दाखिला करवाया था। लेकिन उनके घरवालों ने कहना था कि उन्होंने बीसीए करना चाहिए।

जिसके चलते उन्होंने Vivekananda institute of professional Studies में अपना दाखिला करवाया था और पढ़ने लगे थे। इस दौरान उन्होंने थिएटर सोसाइटी में जॉइन्ट कर ली थी और अस्मिता थिएटर ग्रुप शामिल हो गए थे। वह अपने बचपन से ही जानवरो से काफी लगाव रखा करते है इसी लिए उन्हें PET LOVER के नाम से भी बुलाया करते है।

करियर

HARSH ने अपने करियर की शुरुआत ZERO से ही की थी, फिर धीरे-धीरे उनकी गाड़ी ट्रैक पर आई। HARSH साल 2015 में सोशल मीडिया पर एक्टिव हुए थे जिसके बाद उन्होंने DUBMASH APP पर वीडियो बनाए। जिसके बाद उन्होंने “ब्रेन हमर” नाम से पहला फेसबुक पेज क्रिएट किया, और VINE VIDEO बनाना शुरू किया।

हालांकि शुरुआत में उनके दोस्त उनका काफी मज़ाक उड़ाते थे लेकिन HARSH ने कभी हार नहीं मानी और मन लगा कर अपना काम करते रहे। धीरे-धीरे उन्होंने अपनी ACTING अच्छी की। जिसके बाद उन्होंने YOUTUBE पर अपना चैनल बनाया और उसपर अपनी वीडियोस को एक नया प्लेटफार्म दिया। HARSH कभी नौकरी नहीं करना चाहते थे उन्होंने बचपन में ही एक्टर बनने का सपना देखा था। हालांकि यूट्यूब की शुरुआत में हर्ष की वीडियो पर ज्यादा VIEWS नहीं जाते थे।

जिसकी वजह से वे कई बार उदास भी होते थे, इस उदासी में उनकी माँ ने उनको हौसला दिया। उनकी माँ ने कहा कि, “कुछ नया किया करो तो तेरी विडिओ चलेंगी।” इसके बाद HARSH ने ‘वास्तव मे था कौन’ एक वीडियो बनाई जो यूट्यूब पर जमकर VIRAL हुई और उनकी मेहनत रंग लाई।

बॉलीवुड में पहला कदम

HARSH की इस वीडियो के बाद देखते ही देखते वे फेमस हो गए और फिर उन्हें बॉलीवुड में एंट्री करने का मौका मिला। आपको बता दें कि, HARSH को कपिल शर्मा के शो में अभिनय का मौका मिला था और इस मौका का HARSH ने अपने हाथ से नहीं जाने दिया। फिर इसके बार HARSH को 2018 में आई फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2” में काम करने का मौका मिला।

Harsh With Kapil
Harsh With Kapil

HARSH ने खुद बताया था कि, इस फिल्म के लिए उन्हें 2018 के में फ़ोन आया तो पहले तो उनको विस्वास ही नहीं हुआ था कि उन्हें MOVIE में एक्टिंग करने का मौका मिल रहा है। लेकिन फिर इस मौके को भी अपने हाथ से न गवाते हुए उन्होंने इस मूवी में एक्टिंग की।

हर्ष ने बताया की यूट्यूब वीडियो और फिल्म में काम करना बहुत अलग अलग काम करना होता है। वह जब शूटिंग के लिए कैमरे के आगे आया करते थे तब ही अपने डायलाग भूल के नर्वस हो जाया करते थे। तभी टाइगर श्रॉफ ने उन्हें बताया की आप जिस तरह यूट्यूब वीडियो में अभिनय करते है वैसे ही इसमे भी ऐसे ही करे आपको कोई दिकत नहीं होगी।

हर्ष की पसंदीदा चीजे

फेवरेट जानवर: कुत्ता
फेवरेट एक्ट्रेस: दीपिका पादुकोण और करिश्मा कपूर
फेवरेट गेम: क्रिकेट
फेवरेट एक्टर: वरुण धवन,शाहरुख़ खान और सलमान खान
फेवरेट कलर: ब्लैक
फेवरेट फ़ूड: चाइनीज नूडल्स और इटालियन फ़ूड

नेटवर्थ और सोशल मीडिया

HARSH ने अपनी जिंदगी में बहुत मेहनत की जिसका परिणाम अब हम सबसे सामने है। अब HARSH की INCOME NETWORTH में बदल गई है। आपको बता दें कि, HARSH की NETWORTH $230k से 1.38m तक है और INCOME की बात करे तो $7.71k के नजदीक बताया जाता है। वहीं अगर बात की जाये उनके सोशल मीडिया की तो INSTAGRAM में HARSH के 3.9 मिलियन फॉलोवर्स है। TWITTER पर उनके 872.2K फॉलोवर्स है। साथ ही अगर यूट्यूब पर नजर डाली जाए तो YOUTUBE पर उनके 12.8 मिलियन SUBSCRIBER है और उनकी अभी तक 151 वीडियोस डली हुई है।

हर्ष की टोली

HARSH की सफलता का CREDIT उनकी पूरी टोली को जाता है। आपको बता दें कि, HARSH की वीडियो में वे अकेले नहीं होती है उनके साथ उनके और भी कई सहपाठी भी होते है। उनकी टीम की बात करे तो उनकी टीम मे उनके मित्र MAYANK MISHRA, PRATISHTHA SHARMA और MOHIT CHIKRA भी शामिल है। वह उनके विडियो को बहुत ही मजेदार बनाने में उपयोगी हुआ करते है।

Harsh Beniwal Crew
Harsh Beniwal Crew

विशेष तथ्य

आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

1 thought on “यूट्यूबर HARSH BENIWAL का अब तक का सफर”

Leave a Comment