“RAHUL VOHRA” के जाने से यूट्यूब की गई रौनक

|

कौन है RAHUL VOHRA

RAHUL VOHRA एक फेमस YOUTUBER थे जिनकी आज यानी 9 मई को CORONA VIRUS की वजह से जान चली गई। वैश्विक महामारी CORONA VIRUS फिर से पैर पसारने लगा है जिसके चलते पूरे देश में ऑक्सीज़न और बेड की परेशानियां झेलनी पड़ रही है। उनके उनके जाने के बाद से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक बस उनकी ही बात हो रही है।

Rahul Vohra
Rahul Vohra

राहुल के YOUTUBE पर और सोशल मीडिया पर MOTIVATIONAL और COMEDY VIDEOS काफी वायरल होते थे। आज हम बात करेंगे राहुल के निजी जिंदगी की, उनके करियर की और उनके यूट्यूब वीडियो की। आपको बता दें कि, उन्होंने अपनी LAST POST में प्रधानमंत्री NARENDRA MODI और दिल्ली के VICE-PRESIDENT MANISH SISODIYA को टैग किया था। क्यों? इसका जवाब आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद ही मिलेगा। तो चलिए शुरू करते है।

परिचय

RAHUL VOHRA का जन्म उत्तराखंड में हुआ था। UTTRAKHAND के बाद वे अपने सपनों को सजाने के लिए सपने के शहर MUMBAI में आकर बस गए। यहाँ उन्होंने अपने सपनों को उड़ान दी और एक एक्टर, कामयाब YOUTUBER और SOCIAL MEDIA INFLUENCER बन गए। उनके परिवार में उनके माता-पिता और एक बहन ही है।

करियर

आपको बता दें कि, एक FAMOUS YOUTUBER बनने से पहले राहुल 2006 से 2011 के बीच एक THEATER ग्रुप का भी हिस्सा थे। वे अरविंद गौड़ के थिएटर ग्रुप से जुड़े रहे और इस बीच राहुल ने उनके‌ साथ कई नाटकों में काम किया था। RAHUL ने NETFLIX पर रिलीज हुई फिल्म ‘अनफ्रीडम’ में भी काम किया था।

उत्तराखंड के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखने वाले राहुल वोहरा को वर्तमान की सामाजिक परिस्थितियों व मुद्दों पर वीडियोज बनाने के लिए जाना जाता था। उनके बनाये ‘तलाक’, ‘पाकिस्तान चले जाओ’, ‘वो हमारे कभी‌ नहीं हो सकते’ जैसे वीडियोज काफी लोकप्रिय हुए थे।

सोशल मीडिया

RAHUL VOHRA का DIGITAL नाम irahulvohra है। उनके यूट्यूब पर 108K SUBSCRIBER है। वहीं INSTAGRAM पर उनके 54.2 K फॉलोवर्स है। राहुल की वीडियो को ऑडियंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है। उनके हर वीडियो में एक सोशल मैसेज रहता है।

शादी

RAHUL ने पिछले साल 13 दिसंबर को ही शादी की थी। इनकी पत्नी का नाम ज्योति शर्मा है। जो की एक WRITER है।

rahul and jyoti
Rahul Vohra

मौत

शनिवार शाम कई SOCIAL MEDIAपेज पर राहुल के निधन की अफवाह वायरल हुई थी, जिसका खंडन उनकी पत्नी ज्योति तिवारी ने किया था। ज्योति ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि उनके पति के बारे में झूठी खबरें आ रही हैं। वे जल्दी ही ठीक होकर घर लौटेंगे। जिसके बाद आज राहुल की मौत हो गई।

राहुल ने अपनी LAST POST पर अपनी मौत का जिम्मेदार GOVERNMENT को ठहराया था। उन्होंने अपनी पोस्ट पर प्रधानमंत्री NARENDRA MODI और दिल्ली के VICE-PRESIDENT MANISH SISODIYA को टैग करते हुए कहा था कि, वे हिम्मत हार चुके हैं, लेकिन वे जल्दी ही अगला जन्म लेंगे और अच्छा काम करेंगे। अगर मुझे अच्छा ट्रीटमेंट मिलता तो शायद में बच जाता।

आपको बता दें कि, राहुल ने 4 मई को SOCIAL MEDIA पर अपने COVID POSITIVE होने की खबर दी थी। उनके मुताबिक, वे इससे भी 4 दिन पहले से अस्पताल में भर्ती थे और कोई रिकवरी नहीं हो रही थी। उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरता जा रहा था और कोई भी उन्हें देखने वाला नहीं था।

अरविन्द गौर ने दी खबर

RAHUL की मौत की जानकारी THEATER DIRACTOR ARVIND GOUR ने SOCIAL MEDIA पर दी। रविवार को की गई उनकी पोस्ट के मुताबिक, शनिवार को राहुल को दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल से द्वारका स्थित आयुष्मान हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें बचाने की सभी कोशिश नाकामयाब रहीं। अरविन्द ने बताया कि, कोरोना की वजह से राहुल के फेफड़े 95 फीसदी तक क्षतिग्रस्त हो चुके थे। एक हफ्ते पहले बुखार और कोरोना के अन्य लक्षणों के चलते वो अस्पताल में दाखिल हुए थे।

विशेष तथ्य

कोरोना महामारी ने इस वक़्त पूरे देश को झझोड़ कर रख दिया है। इस दौर में मैं आशा करती हु कि, आप सभी अपने घरों में SAFE होंगे और आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो आप COMMENT के जरिए पूछ सकते है आपको जल्द ही उसका REPLY मिलेगा। ऐसी ही पोस्ट के लिए help2hindi के और पोस्ट पढ़े।

नमस्कार दोस्तों, मैं Akanksha Jain Help2Help की Biography Author हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Mass Communication से Graduate हूँ. मुझे Biography पढ़ना और दूसरों को पढ़ाना में बड़ा मज़ा आता है.

Leave a Comment